आईसीसी वर्ल्डकप 2019 के लिए सोमवार(15 अप्रैल) को भारतीय टीम का ऐलान होना हैं. वर्ल्डकप का आगाज ३० मई से होगा जबकि फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाना हैं. इसी बीच 1983 वर्ल्डकप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने टीम इंडिया का ऐलान किया हैं.

कपिल देव ने शुभमन गिल को दिया मौका

Image result for shubman gill odi

कपिल देव ने टीम इंडिया का चयन करने के लिए अंडर19 स्टार शुभमन गिल को जगह दी हैं. वर्ष 2018 में खेले गए अंडर19 वर्ल्डकप में गिल प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट रहे थे. टेलीग्राफ से बातचीत के दौरान कपिल देव ने गिल के बारे में कहा,

“ मुझे लगता है गिल काफी परिपक्व हो गया है और मैं उसे अपने टीम में खेलते हुए देखना पसंद करता हूँ. उन्होंने इस वर्ष पहले ही वनडे मैच खेले हैं और यह 1 अच्छा निवेश है. जाहिर है, गिल बड़ी चीजों के लिए अब पूरी तरह से तैयार हैं और आईपीएल के मौजूदा सीजन ने उन्हें एक बेहतर खिलाड़ी बना दिया है.”

रायडू और कार्तिक को नहीं दी टीम में जगह

Image result for dk and rayudu

कपिल देव ने वर्ल्डकप 2019 के लिए अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायडू और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को टीम में नहीं चुना हैं. जबकि कपिल ने ऑलराउंडर विजय शंकर को स्पिन ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा को टीम में जगह दी हैं. इसके आलावा रिषभ पंत को कपिल देव ने टीम में चुना हैं.

कपिल देव ने ऋषभ पंत के बारे में कहा, “पंत अब तैयार है, सिर्फ यह है कि उसे कुछ स्थितियों को अधिक परिपक्व तरीके से संभालना होगा. वह मेरे वर्ल्डकप के 15 में है. पंत को एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के रूप में खेलने के साथ ही विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में भी खेल सकते हैं.”

वर्ल्डकप 2019 के लिए कपिल देव द्वारा चुनी गयी टीम:-

Advertisement
Image result for team india odi 2019

रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली(कप्तान), केदार जाधव, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल

 

Advertisement
Advertisement