इंग्लैंड में खेलें जाने वाले आईसीसी वर्ल्डकप 2019 के लिए सोमवार(15 अप्रैल) को एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई की चयन समिति ने 15 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया हैं. इंग्लैंड की सरजमी पर 30 मई से वर्ल्डकप का आगाज होगा जबकि 14 जुलाई को लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर फाइनल खेला जायेगा.

ऋषभ पंत और अंबाती रायडू को नहीं मिला मौका

Image result for pant and rayudu

चयन समिति ने सभी हो हैरान करते हुए एमएस धोनी के उतराधिकारी कहें जाने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका नहीं दिया हैं. इसके आलावा आईपीएल में खराब फॉर्म से जूझ रहे अनुभवी बल्लेबाजी अंबाती रायडू को भी टीम से बाहर कर दिया गया हैं.

केएल राहुल और विजय शंकर को मिली जगह

Image result for kl rahul

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने पिछले कुछ समय से सिमित ओवर क्रिकेट में निराश करने वाले केएल राहुल को टीम में एक बार फिर से मौका दिया हैं. आईपीएल में अच्छा फॉर्म के कारण राहुल को मौका गया हैं. इसके आलावा विजय शंकर को भी टीम में चुना गया हैं, जोकि बेहद हैरान करने वाला हैं.

जडेजा की वापसी

Advertisement
Image result for jadeja in odi


आईसीसी चैंपियंस ट्राफी 2017 से सिमित ओवर क्रिकेट से लगातार अंदर बाहर होने वाले रविन्द्र जडेजा को चयनकर्ताओं को एक बार मौका दिया हैं. इसके अलावा टीम में कुलदीप यादव और युज्वेंद्र चहल दो अन्य विकल्प भी हैं. तेज गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहमम्द शमी पर दांव खेला गया हैं. इसके    

वर्ल्डकप 2019 के लिए भारत की 15 सदस्यों की टीम:-<

/strong>


विराट कोहली (कैप्टन), रोहित शर्मा (vc), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी (wk), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी

Advertisement