क्रिकेट फैन्स और टीम इंडिया के खिलाड़ियों को जिसका बेसब्री से इंतजार था जो पल आज आ ही गया. बीसीसीआई की चयन समिति ने आज मुंबई में वर्ल्डकप 2019 के लिए सर्वोच्च 15 खिलाड़ियों क चयन किया. इस दौरान चयनकर्ताओं ने कई कड़े फैसले भी लिए, जिससे कुछ फैन्स और एक्सपर्ट्स खुश है जबकि कुछ काफी भड़के हुए हैं.

पंत और रायडू को नहीं मिली जगह

Image result for RAYUDU AND PANT

एमएसके प्रसाद की चयन समिति ने सभी को हैरान करते हुए युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत और नंबर 4 के सबसे प्रबल दावेदार कहें जाने वाले अंबाती रायडू को टीम में नहीं चुना हैं, जोकि काफी हैरान करने वाला और कड़ा फैसला माना जा रहा हैं.

चयनकर्ताओं ने विजय शंकर को टीम में चुना हैं, जबकि टीम में सिर्फ 3 ही तेज गेदबाज है जोकि थोडा अटपटा माना जा रहा हैं, हालाँकि अब देखना ये अहम होगा कि टीम इंडिया के ये सर्वोच्च खिलाड़ी क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में कैसा प्रदर्शन करते हैं.

टीम में चुने गए 8 खिलाड़ी वर्ल्डकप में करेंगे डेब्यू

Image result for dinesh karthik IN ODI 2004

चयनकर्ताओं द्वारा चुने गए 8 खिलाड़ी अभी तक वर्ल्डकप में एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं. सबसे मजेदार बात ये है कि वर्ष 2004 में वनडे क्रिकेट में करने वाले दिनेश कार्तिक भी आगामी वर्ल्डकप में अपना पहला मैच खेल सकता हैं. इससे पहले 2007 वर्ल्डकप में उन्हें चुना गया था हालाँकि प्लेइंग इलेवन में वह जगह नहीं बना पाए था.

इसके आलावा केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, विजय शंकर और केएल राहुल अन्य 7 खिलाडी है, जो पहली बार भारत के लिए वर्ल्डकप खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. इस सभी खिलाड़ियों ने वर्ष 2015 वर्ल्डकप के बाद ही वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया हैं.

Advertisement
Image result for CHAHAL KULDEEP BUMRAH

वर्ष 2011 में भारत को वर्ल्डकप दिलाने वाले खिलाड़ियों की बात करे तो उस टीम के केवल खिलाड़ी वर्ल्डकप 2019 का हिस्सा होंगे. वो खिलाड़ी कप्तान विराट कोहली और वर्ल्डकप विजेता पूर्व कप्तान एमएस धोनी हैं.

Advertisement
Advertisement