30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्डकप 2019 के लिए 15 अप्रैल(सोमवार) को भारतीय क्रिकेट बोर्ड(बीसीसीआई) 15 सदस्यों की टीम का ऐलान किया. टीम के चयन के दौरान चयनकर्ताओं ने कई हैरान कर देने वाले फैसले किया, हालाँकि उन्होंने इस दौरान चयन का कारण भी बताया.

Image result for rayudu upset


वर्ल्डकप के चयन से पहले चयनकर्ताओं के सामने नंबर 4 के लिए बल्लेबाज के साथ-साथ बेककप विकेटकीपर के चयन और बेकअप ओपनर के नाम को लेकर काफी संदेह था. हालाँकि चयनकर्ताओं ने बेकअप विकेटकीपर के लिए ऋषभ पंत को नजरअंदाज करके दिनेश कार्तिक को मौका दिया जबकि केएल राहुल बेकअप विकेटकीपर के रूप मो चुने गए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध हाल में खेली गयी वनडे सीरीज से पहले नंबर 4 के बल्लेबाज के रूप में अंबाती रायडू का खेलना लगभग तय माना जा रहा था लेकिन आज घोषित की गयी टीम में उनका नाम नहीं था, जोकि फैन्स के लिए हैरान करने वाला था. चयनकर्ताओं ने अनुभवी अंबाती रायडू को नजरअंदाज करके युवा विजय शंकर पर दांव खेला हैं.

शंकर को मिला ऑलराउंडर का फायदा

Image result for vijahy shanker
Advertisement

50 ओवर के फॉर्मेट में पिछले कुछ महीनों से टीम इंडिया नंबर 4 के बल्लेबाजों की तलाश में हैं, इस दौरान चयनकर्ताओं ने कई खिलाड़ियों को अजमाया हालाँकि रायडू का इस स्थान पर खेलना लगभग था लेकिन चयनकर्ताओं ने विजय शंकर को मौका दिया. विजय को टीम में चुने जाने वाले प्रश्न पर एमएसके प्रसाद ने कहा,

मीडिया से बातचीत के दौरान प्रसाद ने कहा, “चैंपियंस ट्राफी 2017 के बाद से हमने नंबर 4 के लिए कई खिलाड़ी अजमाए हैं. हमने रायडू को भी कुछ मौके दिए. विजय टीम में तीन आयाम लाते हैं. हम विजय शंकर को नंबर 4 के स्थान के लिए देख रहे हैं.”

वर्ल्डकप 2019 के लिए टीम इंडिया:-

विराट कोहली (C), रोहित शर्मा (VC), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी (WK), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (WK), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या , रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी   

Advertisement
Advertisement