इंग्लैंड और वेल्स के सरजमी पर खेलें जाने वाले आईसीसी वर्ल्डकप 2019 के लिए 15 अप्रैल (सोमवार) को भारत की टीम का ऐलान किया गया. एमएसके प्रसाद को अध्यक्षता वाली चयन समिति ने 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया गया हैं.

चयनकर्ताओं ने टीम के चयन के दौरान सभी को हैरान करते हुए अनुभवी अंबाती रायडू और युवा होनहार विकेटकीपर ऋषभ पंत को टीम में नहीं चुना हैं जबकि केएल राहुल, दिनेश कार्तिक और रवीन्द्र जडेजा टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. ऋषभ पंत को टीम में न चुने जाने को क्रिकेट फैन्स और कई पूर्व क्रिकेटर काफी हैरान हैं.

Image result for rishabh pant


इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी वर्ल्डकप 2019 के लिए टीम इंडिया में ऋषभ पंत के न चुने जाने से काफी हैरान हैं. वॉन ने पंत को न चुने वाले के फैसले को मूर्खतापूर्ण करार दिया हैं. वॉन ने पंत के चयन को लेकर ट्विटर पर अपना गुस्सा निकाला हैं.

माइकल वॉन ने ट्वीट द्वारा कहा, “वर्ल्डकप टीम में ऋषभ पंत नहीं हैं, भारत ने मूर्खतापूर्ण फैसला किया.”    


एमएसके प्रसाद ने बताया इस वजह से पंत की जगह मिला कार्तिक को मौका

Advertisement
Image result for msk prasad

कई पूर्व क्रिकेटर ऋषभ पंत को वर्ल्डकप में बेककप विकेटकीपर के रूप में देख रहे थे लेकिन चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक के अनुभव और उनकी अच्छी विकेटकीपिंग के लिए उन्हें वर्ल्डकप 2019 का टिकेट लिया हैं, हालाँकि इस दौरान उन्होंने पंत को टीम में न चुने जाने का कारण भी बताया.

एमएसके प्रसाद ने बताया, “दिनेश कार्तिक की अच्छी विकेटकीपिंग के कारण ऋषभ पंत टीम में जगह नहीं बना सके. विकेटकीपिंग भी काफी मायने रखती है. यही कारण है कि हमने कार्तिक को चुना अन्यथा पंत भी टीम में होता. कार्तिक वर्ल्डकप में धोनी के बैकअप के तौर पर रहेंगे. प्लेइंग इलेवन में उसका चयन तय नहीं है.”   

Advertisement
Advertisement