इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2019 के बाद टीम इंडिया को वर्ल्डकप के लिए इंग्लैंड रवाना होना हैं. हालंकि इससे पहले 15 अप्रैल को बीसीसीआई की चयन समिति एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में 15 सदस्यों की टीम का ऐलान करेगी. हालाँकि इससे पहले शनिवार(13 अप्रैल) को टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यों की टीम का ऐलान किया हैं.

सहवाग ने किये टीम में 8 बदलाव

Image result for TEAM INDIA ODI 2015 WORLDCUP

सहवाग ने शनिवार को अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से टीम का ऐलान किया हैं. इस दौरान उन्होंने वर्ल्डकप 2015 में खेलने वाली के 8 खिलाड़ियों को आगामी वर्ल्डकप में नहीं चुना हैं. जिसमे सबसे बड़ा नाम सुरेश रैना हैं. सहवाग ने रैना के स्थान अपर केदार जाधव को चुना हैं जबकि अजिंक्य रहाणे की जगह केएल राहुल को मौका दिया हैं.

वर्ल्डकप 2015 में स्टुअर्ट बिन्नी बतौर ऑलराउंडर चुने गए थे हालाँकि इस बार उन्हें स्थान पर हार्दिक पांड्या को चुना गया हैं. जबकि रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के स्थान पर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को जगह दी गयी हैं.

Image result for TEAM INDIA ODI

सहवाग ने अपनी टीम में उमेश यादव और मोहित शर्मा के स्थान पर विजय शंकर और जसप्रीत बुमराह को चुना हैं. इसके आलावा नंबर 4 सबसे मजबूती से दावेदारी पेश करने वाले अंबाती रायडू को भी सहवाग ने टीम में जगह नहीं दी गयी हैं, उनके स्थान पर सहवाग ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को चुना हैं. 

2015 का वर्ल्डकप खेलने वाले 7 खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, एमएस धोनी, रवीन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को इस बार सहवाग ने अपनी टीम में चुना हैं.

वर्ल्डकप 2019 के लिए सहवाग द्वारा चुनी गयी 15 सदस्यों की टीम:-

  


विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, एमएस धोनी, रवीन्द्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहमम्द शमी, केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, विजय शंकर, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत  

Advertisement
Advertisement