इंग्लैंड में खेलें जाने वाले आईसीसी वर्ल्डकप 2019 के लिए बीसीसीआई की चयन समिति 15 अप्रैल को टीम का ऐलान करेगी. हालाँकि पिछले कुछ दिनों पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान बल्लेबाज और मिस्टर क्रिकेट के नाम से मशहुर माइकल हसी ने भारत की 15 सदस्यों की टीम का ऐलान किया हैं. इस टीम में हसी ने कई हैरान कर देने वाले फैसले किया हैं.

ऋषभ पंत को किया टीम से बाहर

Image result for rishabh pant cricketer


क्रिकबज को दिए एक खास इंटरव्यू में हसी ने इस टीम का ऐलान किया. इस दौरान उन्होंने सभी को हैरान करते हुए एमएस धोनी के उतराधिकारी कहे जाने वाले ऋषभ पंत को टीम में जगह नहीं दी हैं.

माइकल हसी ने अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को पंत से ज्यादा अहमियत दी हैं. हसी के अनुसार दिनेश कार्तिक बेकअप विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं.

राहुल और जडेजा को दी टीम में जगह, शंकर को किया टीम से बाहर

Image result for kl rahul and jadeja in odi


युवा ऑलराउंडर विजय शंकर ने पिछले कुछ समय में सिमित ओवर क्रिकेट में काफी प्रभावित किया हैं, इसके बावजूद हसी वर्ल्डकप टीम में उन्हें जगह नहीं दे रहे हैं.

माइकल हसी ने बतौर बेकअप ओपनर केएल राहुल पर दांव खेला हैं, जबकि इंग्लैंड में खेली गयी आईसीसी चैंपियंस ट्राफी 2013 में गोल्डन बॉल जीतने वाले रवीन्द्र जडेजा को हसी ने टीम में चुना हैं.

पिछले कुछ समय से टीम इंडिया नंबर 4 बल्लेबाज की तलाश में हैं, जोकि अभी तक जारी है. टीम के चयन के दौरान चयनकर्ता नंबर 4 के बल्लेबाज पर सबसे ज्यादा चर्चा कर सकते हैं, हालाँकि हसी ने इस स्थान पर अंबाती रायडू को चुना हैं.  

वर्ल्डकप 2019 के लिए माइकल हसी द्वारा चुनी गयी 15 सदस्यों की भारतीय टीम

Advertisement
Image result for team india  odi

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अम्बाती रायडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, रविन्द्र जडेजा

   

Advertisement
Advertisement