12 अप्रैल(शुक्रवार) को कोलकाता ने ईडन गार्डन में आईपीएल 2019 का 26वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने अंत में 7 विकेट की शानदार जीत के साथ पॉइंट टेबल में 2 अंक हासिल करके प्लेऑफ में अपनी दावेदारी पेश की.

Image result for shubhman gill vs dc

मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर कोलकाता नाईट राइडर्स को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया. जिसके बाद मैच की पहली ही गेंद पर ईशांत शर्मा ने डेब्यू कर रहे जो डेनली को क्लीन बोल्ड कर दिया, हालंकि इसके बाद शुभमन गिल और रॉबिन उथप्पा ने कोलकाता की पारी को 63 तक पहुँचाया. जिसके नितीश राणा भी सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान गिल ने अपने आईपीएल करियर का दूसरा अर्धशतक पूरा किया.

कोलकाता की पारी के अंत में एक बाद फिर आंद्रे रसेल ने तूफानी पारी खेली. रसेल ने सिर्फ 21 गेदों पर 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 45 रनों की पारी खेली. जिसकी मदद से निर्धारित 20 ओवरों में 178/7 का स्कोर बनाया.

शिखर धवन ने खेली नाबाद 97 रनों की पारी

Image result for colin ingram six vs kkr


179 रनों की लक्ष्य के जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एक शानदार पारी खेलते हुए 63 गेंदों पर नाबाद 97 रनों की पारी खेली. जिसकी मदद से दिल्ली ने 18.5 ओवरों में सिर्फ 3 विकेट खोकर जीत हासिल की.

इंग्राम ने नहीं बनाने दिया धवन को शतक

Advertisement
Image result for colin ingram six vs kkr


मैच में शिखर धवन 97 रन बनाकर खेल रहे थे शतक के लिए उन्हें 3 रन चाहिए थे हालाँकि कॉलिन इंग्राम ने छक्का लगाकर उन्हें शतक लगाने का मौका ही नहीं दिया.

मैच के बाद जब इंग्राम से पूछा गया कि धवन को स्ट्राइक क्यों नहीं दिया? जिस पर इंग्राम ने कहा कि मैं स्ट्राइक देने की सोच रहा था लेकिन अच्छी गेंद मिली और हमने बल्ला चला दिया. इंग्राम ने कहा कि जीत जब सामने हो तो मुझसे इंतज़ार नहीं होता बस यही कारण है कि मैंने छक्का जड़ दिया.    

Advertisement
Advertisement