आईपीएल 2019 के 26वें लीग मुकाबले में कोलकाता के ईडन गार्डन में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच एक मजेदार मैच देखने को मिला. इस मैच में दिल्ली ने 7 विकेट की जीत के साथ 2 अंक हासिल करने प्लेऑफ में एक कदम और आगे बढ़ा दिया हैं.

मैच के बाद कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक हार से काफी निराश हैं और सीधे-सीधे खराब बल्लेबाजी  को हार के जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, हालंकि वह गेंदबाजों के प्रदर्शन से भी ज्यादा खुश हैं.

चोटिल है सुनील नरेन और क्रिस लीन

Image result for sunil narine and chris lynn


पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में दिनेश कार्तिक ने कहा, “हमें आज 10-15 रन और ज्यादा बनाने की आवश्यकता थी. बल्लेबाजों ने अच्छी बैटिंग नहीं की और अच्छा स्कोर नहीं बनाया. मुझे आशा थी कि हमारे गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे, लेकिन ऐसा भी नहीं हुआ.”

“सुनील नरेन और क्रिस लिन चोटिल थे. लेकिन, क्रिकेट के खेल में ऐसी चीजें अकसरहोती रहती हैं, हालाँकि वह दोनों टीम के अहम खिलाड़ी हैं. कहीं ना कहीं हमें उनकी कमी खली हैं.”

शुभमन गिल की जमकर तारीफ

Image result for shubman gill kkr

लिन और नरेन की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल को पारी की शुरुआत का मौका मिला था. जिस दौरान उन्होंने 39 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेली थी.

Advertisement

कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा, “शुभमन गिल ने आज सच में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की. गिल ने अपने मिले मौके को भुनाया बखूबी निभाया हैं. हालाँकि, जो डेनली अपने मिले मौके का फायदा नहीं उठा पाये और पहली गेंद पर आउट हो गये, लेकिन मुझे भरोसा है, कि वह अगले मैच में मजबूती से वापसी करेंगे.”

अंत में दिनेश कार्तिक ने कहा कि आगामी मैचों में वह जल्द ही मजबूती से वापसी करेंगे.

Advertisement
Image result for kkr 2019


“मेरा मानना है, कि यह विकेट बल्लेबाजी के लिए बहुत अच्छी है और इस मैदान पर गेंदबाजो का विकेट लेना कठिन हो गया था, हालाँकि फिर भी हमारे गेंदबाज को कुछ फील्ड में काम करना होगा और आगामी मैच में हमे वापसी करनी होगी. आईपीएल का एक मतलब यही है, कि आप मजबूती के साथ वापसी करो.”   

Advertisement