गुरूवार(11 अप्रैल) को जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच सीजन का सबसे रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की. जिसके साथ ही चेन्नई की टीम पॉइंट टेबल में 12 अंको के साथ मजबूती से टॉप पर बनी हुई हैं.

नॉबॉल पर मचा बवाल

Image result for dhoni no ball

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबले में चेन्नई की पारी के अंतिम ओवर में नॉबॉल से बड़ा विवाद खड़ा हो गया था. दरअसल ओवर ओवर की चौथी गेंद पर राजस्थान के गेंदबाज बेन स्टोक्स ने एक योर्कर डालने का प्रयास किया, जोकि ठिकाने पर नहीं गिरी और फुलटॉस हो गयी, जिसे अंपायर से नॉबॉल करार दिया. हालाँकि हाइट की नॉबॉल का फैसला लेग-अंपायर को करना होता है, और लेग अंपायर ने इसे लीगल बॉल करार दिया. जिसके बाद उस नॉबॉल को लीगल बॉल करार दिया. इस घटना से डगआउट में बैठे एमएस धोनी काफी भड़क गए और अंपायर से बहस करने मैदान में ही आ गए.

एमएस धोनी पर लगा जुर्माना

Image result for dhoni no ball

आईपीएल में ये पहला मौका था जब कप्तान कूल एमएस धोनी को अंपायर से उलझते हुए देखा गया था. इस घटना के बाद चेन्नई मैच तो जीत गयी लेकिन अंपायर से उलझना धोनी को भारी पड़ा हैं. इस घटना के लिये मैच रेफरी ने धोनी पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्मना लगाया हैं.

जाने कैसा रहा अंतिम ओवर?
   

Advertisement
Image result for जडेजा six vs rr आईपीएल

चेन्नई को अंतिम ओवर में जीत के लिए 18 रनों की जरुरत थी. जडेजा (नाबाद 9) ने बेन स्टोक्स के ओवर की पहली ही गेंद पर छक्का मारा. अगली गेंद नोबॉल हो गई और इस पर एक रन भी आया. जिसके बाद धोनी (58) स्ट्राइक पर आये. इसके बाद उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर 2 रन लिए लेकिन तीसरी गेंद पर स्टोक्स ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया. चौथी गेंद पर मिशेल सैंटनर ने 2 रन लिए.

Advertisement

ये बही गेंद थी जिस बावल हुआ क्योंकि चेन्नई का कहना था कि यह गेंद कमर से ऊपर थी इसलिए नोबॉल करार दी जानी चाहिए थी. इसी कारण धोनी भी मैदानी अंपायरों से बहस करने के लिए मैदान पर आ गए. लेकिन अंपायरों ने अपना फैसला नहीं बदला. ओवर की पांचवीं गेंद पर सैंटनर ने 2 रन लिए. अंतिम गेंद पर जीतने के लिए 4 रन की आवश्यकता थी यहां अगली गेंद वाइड हो गई. अब अंतिम गेंद पर 2 रन की दरकार थी सैंटनर ने आखिरी गेंद पर छक्का मार अपनी टीम को जीत दिलाई.

देखे घटना का विडियो:-


 

Advertisement