इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 12वें सीजन में अभी तक अंपायर द्वारा कई गलत फैसले देखने को मिल चुके हैं. जिसके कारण के नतीजे पर सीधा असर पड़ा हैं. सीजन की शुरुआत में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मैच में एक नॉबॉल के कारण आरसीबी मैच हार गयी थी हालंकि अंपायर द्वारा गलत फैसला भी खेल का ही हिस्सा हैं.

आईपीएल 2019 सीजन के 25वें मुकाबले में भी अंपायर से एक बड़ी गलती हुई. दरअसल मैच में बेन स्टोक्स ने एक योर्कर का प्रयास किया जोकि सही जगह नहीं गिरी, जिसके बाद अंपायर ने हाइट कारण गेंद को नॉबॉल करार दिया, हालाँकि लेग अंपायर के बातचीत के बाद इस नॉबॉल के फैसले को बदल दिया. जिससे मैच में बड़ा विवाद खड़ा हो गया.

Image result for csk captain dhoni angry on umpire

अंपायर द्वारा नॉबॉल के फैसले को बदले जाने बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कूल कप्तान भडक गए और अंपायर से उलझने मैदान में आ गए. हालाँकि अंपायर अपने फैसले पर अड़े और गेंद को लीगल गेंद करार दिया. इस घटना के बाद कई पूर्व क्रिकेटर और फैन्स धोनी से काफी नाराज़ हैं. यहाँ तक कि इस हरकत के लिये मैच रेफरी ने एमएस धोनी को मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना भी लगाया हैं.

Image result for aakash chopra

एमएस धोनी के बेहद कूल और शांत स्वभाव के क्रिकेटर है, ऐसे में मैदान पर उलझना उन्हें शोभा नहीं देते हैं. इस घटना के बाद एमएस धोनी के सबसे बड़े फैन कहे जाने वाले पूर्व सलामी बल्लेबाज और कमेंट्रेटर आकाश चोपड़ा बेहद नाराज़ हैं, उनका कहना है कि धोनी ने मैच में एक गलत मिसाल कायम की हैं.

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट द्वारा कहा, “मौजूदा आईपीएल में अंपायरिंग का स्तर काफी नीचा रहा हैं. नॉबॉल देकर फैसला वापसी लेना नाराज़ होने के लिये काफी हैं. लेकिन विरोधी टीम के कप्तान और आउट होने के बाद मैदान पर आने का अधिकार नहीं हैं. धोनी ने आज एक गलत मिसाल कायम की हैं.”  

Advertisement
Advertisement