इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2019 के 25वें लीग मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच एक बेहद रोमांचक मैच देखने को मिला. जिस दौरान आखिरी गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 विकेट से जीत लिया. ये जीत सीजन में चेन्नई की छठी जीत है जबकि बतौर कप्तान धोनी की ये 100वीं आईपीएल जीत हैं. एक खास करनामा करने वाले धोनी पहले कप्तान बन गए हैं.

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने बेन स्टोक्स के 28 और जोस बटलर के 23 रनों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में 151/7 का स्कोर बनाया. चेन्नई की सुपर से दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और रविन्द्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिये जबकि मिचेल सैंटनर ने 1 विकेट लिया.

चेन्नई की ख़राब शुरुआत

Image result for csk vs rr 2019

152 रनों के जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने शुरुआत अच्छी नहीं रही और शुरूआती 4 विकेट जल्दी गंवा दिए. सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन(0) के आउट होने के बाद सुरेश रैना बल्लेबाजी करने आए और सिर्फ 4 रन बनाकर बेहद गैरजिम्मेदाराना तरीके से रनआउट हुए. चेन्नई को अंतिम ओवर में जीत के लिए 18 रनों की जरुरत थी. जबकि चेन्नई की ओर रवींद्र जडेजा (नाबाद 9) और एमएस धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे जबकि राजस्थान रॉयल्स की ओर निर्णायक ओवर फेंकने आए बेन स्टोक्स आये, जिसके बाद ओवर की पहली ही गेंद पर जडेजा ने अजीबोगरीब छक्का मारा.

जडेजा ने लेट कर लगाया अजीबोगरीब छक्का

Image result for jadeja six vs rr 2019


19.1 में बेन स्टोक्स ने तेजी वाइड योर्कर डालने का प्रयास किया, जिसके बाद जडेजा ने आंद्रे रसेल स्टाइल में लॉन्ग ऑफ दिशा में एक शानदार शॉट खेला, इस शॉट के खेलने के दौरान बल्लेबाज जडेजा और गेंद बेन स्टोक्स दोनों गिर गए हालाँकि मैदान सीमा रेखा के बाहर गयी और चेन्नई को 6 रन मिले. जडेजा का ये शानदार शॉट देखकर स्टेडियम में मौजूद राजस्थान रॉयल्स के फैन्स भी खड़े होकर ताली बजाने लगे.

देखे विडियो:-  



 

Advertisement
Advertisement