इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2019 के समाप्ति के बाद इंग्लैंड में आईसीसी वर्ल्डकप 2019 खेला जाना हैं. जिसके लिये क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान करना शुरू कर दिया हैं. बीसीसीआई की चयन समिति 15 अप्रैल को भारत की टीम का ऐलान करेगी. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने वर्ल्डकप के लिये 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया हैं.

नवदीप सैनी को गांगुली ने दी टीम में जगह

सौरव गांगुली की टीम में सबसे हैरान करने वाला नवदीप सैनी हैं. इसके आलावा गांगुली ने दिनेश कार्तिक के अनुभव को नजरंदाज़ करके युवा प्रतिभा ऋषभ पंत को मौका दिया हैं. गांगुली ने विजय शंकर को भी टीम में चुना हैं.

टीम का ऐलान करते हुए सौरव गांगुली ने इंडिया टीवी से कहा, “मेरे अनुसार, यह सर्वश्रेष्ठ संभव टीम है, इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि हम विश्व कप जीत सकते हैं या नहीं, लेकिन इंग्लैंड में आपको 4 पेसर चाहिए. हार्दिक की पीठ में परेशानी के साथ, हमें वर्तमान में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज की जरूरत है और मेरा मानना है कि भुवनेश्वर, जसप्रीत और शमी के साथ हमें नवदीप सैनी जैसे तेज गेंदबाज की जरूरत है. आपको अपनी टीम में एक एक्स फैक्टर चाहिए, जो नवदीप हो सकता है.”

26 वर्षीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने अभी तक अपने लिस्ट ए करियर के दौरान 37 मैचों में 28.36 की औसत और 5.01 की इकोनोमिक दर से 57 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा हैं, इस दौरान सैनी का सर्वोच्च गेंदबाजी प्रदर्शन 4/30 रहा हैं.
सैनी ने 26 टी-ट्वेंटी मैचों में 28.78 की औसत से 23 विकेट भी लिये हैं.

सौरव गांगुली द्वारा घोषित की गयी टीम:-

Advertisement

विराट कोहली (C), रोहित शर्मा (VC), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, केदार जाधव, एमएस धोनी, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी ।

  

Advertisement
Advertisement