10 अप्रैल(बुधवार) को इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2019 सीजन के 24वें लीग मुकाबले में मुंबई के एतिहासिक वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच एक बेहद रोमांचक देखने को मिला और आखिरी गेंद पर मैच का नतीजा निकला. जिसमे मेजबान मुंबई ने 3 विकेट से शानदार जीत दर्ज की.

क्रिस गेल और केएल राहुल ने खेली तूफानी पारी

Image result for chris gayle एंड राहुल kxip


मुंबई के विरुद्ध वानखेड़े मैदान पर क्रिस गेल और केएल राहुल की जोड़ी ने ताबड़तोड़ शुरुआत की और पहले विकेट के लिये 12.5 ओवरों में 116 रन जोड़े. इस दौरान क्रिस गेल ने 36 गेंदों पर 3 चौके और 7 छक्के लगायें. जबकि दूसरे छोर पर केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 64 गेंदों पर नाबाद 100 रनों की पारी खेली.

क्रिस गेल हुए बल्लेबाजी के दौरान चोटिल

Image result for chris gayle injury ipl

पंजाब की पारी के 12.4 ओवर के दौरान क्रिस गेल को कमर में परेशानी हुई थी, जिसके बाद कुछ देर के मैच रोकना भी पड़ा था हालाँकि मैदान पर पंजाब के फिजियो ने उन्हें प्राथमिक उपचार दिया था, जिसके बाद उन्होंने खेलना जारी रखा था लेकिन अगली ही गेंद पर वह बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में क्रुनाल पांड्या को कैच थमा बैठे.

क्रिस गेल ने मौजूदा सीजन के 6 मैचों में 37.16 की औसत और 158.15 की स्ट्राइक रेट से 223 रन बनायें हैं, इस दौरान उन्होंने 2 अर्द्धशतक भी लगायें.

मैच के बाद अश्विन ने की गेल की चोट की पुष्ठी

Advertisement
Image result for ashwin ipl post match presentation

मैच के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने किरोन पोलार्ड की जमकर तारीफ की. इस दौरान उन्होंने गेल की कमर की चोट की पुष्ठी भी की थी.

अश्विन ने कहा, “पोलार्ड ने शानदार बल्लेबाजी की और खेल को हमसे दूर ले गए. मैच के दौरान बहुत सारी सकारात्मकता चीज़े रही. हमने बल्ले से बहुत कुछ दिखाया. राहुल ने बल्लेबाजी शानदार रही. हम अपनी योजनाओं के साथ कुछ ज्यादा ही होशियार हो सकते थे. गेल ने बताया है कि उनकी पीठ में मरोड़ है. हमें जांच करनी होगी कि वह कैसा है.”

Advertisement
Advertisement