मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में सीजन का 24वां लीग मुकाबला देखने को मिला. हालाँकि मुंबई के फैन्स के लिये बुरी ये रही कि इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा चोट के कारण नहीं खेल पाए. जिसके कारण कप्तान की जिम्मेदारी किरोन पोलार्ड को गयी गयी, जबकि रोहित के स्थान सिद्धेश लाड को डेब्यू का मौका मिला.

आईपीएल के बाद भारत को इंग्लैंड में वर्ल्डकप खेलना हैं, जिसके मद्देनजर रोहित की चोट भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिये परेशानी का सबब होगी. मंगलवार को रोहित शर्मा को अभ्यास सत्र के दौरान दाहिने जांघ में चोट आई थी, जिसके बाद वह दर्द के कारण जमीन पर लेट गए थे और टीम के फिजियो नितिन पटेल तुरंत उनकी मदद करने वहां पहुँच गए थे.

रोहित की चोट पर मुंबई इंडियंस का बयान

Image result for rohit sharma mumbai indians

चोट लगने के बाद रोहित शर्मा को मैदान पर प्राथमिक उपचार देने के बाद मैदान से बाहर ले जाया गया था. अच्छी बात ये रही कि रोहित ड्रेसिंग रूम तक बिना किसी सहारे के गए थे. अब मुंबई इंडियंस ने रोहित की चोट पर अधिकारिक बयान दिया हैं.

मुंबई इंडियंस टीम मैनेजमेंट ने बुधवार को कहा, “रोहित शर्मा को ट्रेनिंग के दौरान कल(मंगलवार) दाहिने पैर की मांसपेशियों में ऐंठन हुई. रोहित ने पिछले 24 घंटों में काफी सुधार किया है. वह जल्द फीट हो जाए, इसलिए मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट ने उन्हें एक मैच के लिए आराम देने का फैसला किया है. इसके कारण   वह सिर्फ पंजाब के विरुद्ध ही नहीं खेले. पंजाब के विरुद्ध मुंबई इंडियंस की कप्तानी आज किरोन पोलार्ड करेंगे.”  

Image result for rohit sharma mumbai indians
Advertisement

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. पिछले 11 वर्षों में ये पहला मौका है जब रोहित शर्मा ने कोई आईपीएल मैच मिस किया हैं. हालाँकि टीम के लिये अच्छी बात ये है कि उनकी चोट गंभीर नहीं है और वह जल्द ही मैदान अपर वापसी करेंगे.



Advertisement
Advertisement