इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2019 में आज कोलकाता नाईट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में 23वां लीग मुकाबला खेला जायेगा. कोलकाता और चेन्नई सीजन की दो सबसे मजबूत टीमें रहे है, ऐसे में आज एक बेहद मजेदार मुकाबला देखने को मिल सकता हैं.

Image result for DHONI VS NARINE IN IPL

कोलकाता नाईट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जाने वाले मैच से पहले आज इस लेख में हम एमएस धोनी के बारे में एक बेहद हैरान करने वाली बात बताने जा रहे हैं. दरअसल कोलकाता का एक ऐसा गेंदबाज है,जिसके धोनी अभी तक एक भी छक्का नहीं लगा पाए हैं, ये गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि स्पिनर सुनील नरेन हैं.

एमएस धोनी पर हमेशा पारी पड़ते है सुनील नरेन

Related image

एमएस धोनी दुनिया के सबसे विस्पोटक बल्लेबाजों में से एक माने जाते है. अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी भारत के लिये सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी हैं, हालाँकि नरेन के विरुद्ध धोनी आईपीएल में अभी तक एक भी छक्का नहीं लगा पाए हैं.

सुनील नरेन ने टी-ट्वेंटी क्रिकेट में एमएस धोनी को 74 गेंद डाली है, इस दौरान धोनी ने 51.35 की बेहद खराब स्ट्राइक रेट से सिर्फ 38 रन बनायें हैं, इस दौरान उन्होंने एक चौका लगाया है, हालंकि वह कभी नरेन को छक्का नहीं लगा पाए हैं. धोनी ने नरेन की 40 गेंदे डॉट खेली हैं.

धोनी का टी-ट्वेंटी रिकॉर्ड

Advertisement
Related image

एमएस धोनी ने अपने टी-ट्वेंटी करियर के दौरान 307 मैचों की 275 पारियों में 135.39 की स्ट्राइक और 39.26 की औसत से 6361 रन बनायें हैं. इस दौरान धोनी ने 25 अर्द्धशतक लगायें हैं. टी-ट्वेंटी क्रिकेट में धोनी का सर्वोच्च स्कोर नाबाद 79 रन रहा हैं. इसके आलावा उन्होंने कुल 439 चौके और 278 छक्के भी लगायें हैं.

वर्तमान में एमएस धोनी शानदार फॉर्म में हैं ऐसे में मंगलवार को खेले जाने वाले मुकाबले में वह सुनील नरेन के विरुद्ध छक्के के सूखे को खत्म कर सकते हैं.   

 

Advertisement
Advertisement