इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) युवा खिलाड़ियों के लिये एक ऐसा मंच है, जहाँ वे अच्छा प्रदर्शन करके दुनियाभर में अपने प्रतिभा दिखा सकते हैं. हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और श्रेयस अय्यर आईपीएल के ही देन हैं. आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन के बाद उन्ही टीम इंडिया में चुना गया. हालाँकि आज हम 3 ऐसे खिलाड़ियों की बात करेंगे, जो पिछले कुछ वर्षों से खराब प्रदर्शन कर रहे हैं, इसके बावजूद उन्हें आसानी से प्लेइंग इलेवन में जगह मिल रही हैं. देखे कौन है ये खिलाड़ी:-

युसूफ पठान

Image result for yusuf pathan

सनराइजर्स हैदराबाद के युसूफ पठान में टीम में ऑलराउंडर की भूमिका रखते हैं. हालाँकि पिछले 3 सीजन की बात करे तो उन्हें अब टीम से बाहर कर दिया जाना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हो रहा हैं. पठान ने पिछले 3 सीजन में 20 के करीब की औसत से 500 से भी कम रन बनायें हैं. इस दौरान वह सिर्फ एक अर्द्धशतक लगा पाए हैं. गेदबाजी में तो उनका हाल और भी बुरा है. युसूफ ने पिछले 3 सीजन में सिर्फ 2 ही विकेट लिये हैं.

दीपक हूडा

Related image


24 वर्षीय दीपक हूडा ने वर्ष 2015 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए डेब्यू किया था. जिस दौरान उन्हें सीजन के पूरे 14 मैच खेलने को मिले थे लेकिन उनका खराब बेहद रहा था. उन्होंने 14 मैचों में 16.77 की औसत से सिर्फ 151 रन बनायें थे. इस सीजन के बाद से वह एक भी अर्द्धशतक शतक नहीं लगा पाए है इसके बावजूद कप्तान उन पर लगातार भरोसा करते आ रहे हैं. दीपक ने आईपीएल में 54 मैचों में 15.31 की औसत से सिर्फ 490 रन बनायें हैं, जोकि बेहद खराब हैं.

पवन नेगी

Advertisement
Image result for pawan negi  ipl

26 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर पवन नेगी ने वर्ष 2012 में डेब्यू किया था. जिसके बाद से वह लगातार आईपीएल खेल रहे है, लेकिन वर्ष 2012 सीजन को छोड़कर नेगी अभी तक एक भी सीजन में 10 विकेट तक लेने में कामयाब नहीं हुए हैं. आईपीएल 2019 नेगी का 8वां सीजन है लेकिन अभी तक उन्होंने 45 मैचों में सिर्फ 34 ही विकेट लिये हैं.

Advertisement
Advertisement