इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में आज बैंगलोर के चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम आमने-सामने होगी. सीजन में अभी तक खेले 4 मैचों में आरसीबी की चारो मैच हारे है इस कारण केकेआर के विरुद्ध हार आरसीबी को प्लेऑफ का असंभव का सपना तोड़ सकती हैं, दूसरी ओर केकेआर ने पहले 3 मैचों में से 2 में जीत दर्ज की हैं.

Image result for KOHLI AND KARTIK TOSS IPL

आरसीबी की टीम आज सीजन की पहली जीत के लिये टीम में बड़ा उलटफेर कर सकती हैं जबकि सलामी जोड़ी में भी बदलाव कर सकती हैं. इसके अलावा लगातार खराब प्रदर्शन करने वाले 2 स्टार खिलाड़ियों की आरसीबी की टीम प्लेइंग इलेवन से छुट्टी भी सकती हैं. वो दो खिलाड़ी मोईन अली और शिमरोन हेटमेयर है. देखे किन खिलाड़ियों को मिल सकती है प्लेइंग इलेवन में जगह:-

सलामी जोड़ी- पार्थिव पटेल और मिलिंद कुमार

Image result for parthiv patel ipl 2019

कोलकाता के विरुद्ध आरसीबी की टीम पारी शुरुआत पार्थिव पटेल साथ मिलिंद कुमार से करा सकती हैं. मिलिंद एक विस्पोटक बल्लेबाज हैं, हाल में कुमार दिल्ली रणजी टीम छोड़कर सिक्कम टीम में शामिल हुए थे और कई शानदार तूफानी पारियां खेली थी.

मध्यक्रम- विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और अक्षदीप नाथ

Advertisement
Related image

विराट कोहली नंबर 3 पर सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं लेकिन आईपीएल 2019 में वह पार्थिव के साथ पारी की शुरुआत करते नजर आये हैं, हालाँकि अब वह नंबर 3 पर ही बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं जबकि नंबर 4 एबी डिविलियर्स को मौका दिया जा सकता हैं. अक्षदीप को पिछले मैच में बतौर विकेट चुना गया था केकेआर के विरुद्ध उन्हें एक और मौका दिया जा सकता है और वह नंबर 5 बल्लेबाजी कर सकते हैं.

ऑलराउंडर- मार्कस स्टोइनिस और वाशिंगटन सुंदर

Advertisement
Image result for stoinis rcb ipl

आरसीबी की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स के विरुद्ध मार्कस स्टोइनिस और वाशिंगटन सुंदर के रूप में दो ऑलराउंडर खिलाडियों क प्लेइंग इलेवन में चुन सकती हैं. सुंदर को मोईन अली के स्थान पर टीम में चुना जा सकता हैं. आरसीबी की टीम स्टोइनिस पर काफी निर्भर करेगी, ऐसे में उन्हें अपनी टीम को जीत दिलाने के लिये अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

स्पिनर- युजवेंद्र चहल

Image result for chahal rcb ipl

रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल आईपीएल में पिछले कई सालों से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आये हैं, वर्तमान में भी चहल 4 मैचों में 8 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

तेज गेंदबाज- उमेश यादव, टिम साउथी और नाथन कुल्टर नाइल

Image result for umesh and southee rcb ipl

आरसीबी की टीम अंतिम ओवरों में ज्यादा रन लुटाने के लिये जानी जाती हैं, ऐसे में कप्तान विराट कोहली कोलकाता के विरुद्ध तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी दो विदेशी खिलाड़ी टिम साउथी और नाथन कुल्टर नाइल को दे सकते हैं. इसके आलावा उमेश यादव भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे.



Advertisement