रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(आरसीबी) आईपीएल इतिहास की सबसे अनलकी टीमों में से एक रही हैं. आरसीबी में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे 2 वर्ल्डक्लास बल्लेबाज होने के बावजूद अभी तक एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पायी हैं, हालाँकि आरसीबी ने 3 बार आईपीएल फाइनल तक का सफर तय किया हैं.

IPL 2019 में खराब प्रदर्शन

Image result for rcb ipl 2019

आईपीएल के पिछले सीजन में आरसीबी ने खराब प्रदर्शन किया था और टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी, जिसके बाद फैन्स को आईपीएल 2019 में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन मौजूदा सीजन में आरसीबी का हाल पहले से भी बुरा हैं. टीम अपने शुरूआती 4 मैच हारने के बाद आईपीएल से बाहर होने के बेहद करीब आ गयी हैं. आरसीबी के लिये सबसे बड़ी मुसीबत ये है कि हार के साथ-साथ टीम रनरेट भी सबसे खराब है और वे वर्तमान में पॉइंट टेबल में सबसे नीचे हैं.

आईपीएल से बाहर होने के बेहद करीब आरसीबी

Image result for rcb  lost match

क्रिकेट को अनिश्चिताओं खेल कहा जाता हैं हालाँकि आरसीबी का मौजूदा हाल देखकर ये कहा जा सकता है कि आरसीबी अब आईपीएल 2019 से बाहर होने के बाद बेहद करीब हैं. आईपीएल इतिहास में अभी तक पहले 4 मैच हारने के बाद कोई भी टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पायी हैं. ऐसे में कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिये कोई चमत्कार करना होगा.

प्लेऑफ में इस तरह पहुँच सकती है RCB

Advertisement
Related image

आईपीएल 2019 में प्रत्येक टीम को 14 लीग मैच खेलने हैं. आरसीबी फिलहाल 4 मैच हार चुकी हैं जबकि 10 मैच अभी खेले जाने बाकि हैं. ऐसे में अगर आरसीबी अपने अगले 10 मैचों में से 8 मैच जीत जाती है तो उनकी प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रह सकती हैं, हालाँकि 8 मैच जीतने के बाद भी टीम का नेट रनरेट काफी महत्वपूर्ण होगा. ऐसे में आरसीबी को जीत के साथ-साथ अपने रनरेट पर काफी ध्यान देना होगा.  

Advertisement
Advertisement