दुनियाभर के लगभग सभी बड़े अन्तराष्ट्रीय क्रिकेटर इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) का 12वां सीजन खेल रहे हैं. आईपीएल की समाप्ति के तुरंत बाद इंग्लैंड में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 खेला जाना हैं. वर्ल्डकप के चुनी जानी वाली टीम के लिये आईपीएल का प्रदर्शन काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं.क्योंकि चयनकर्ता इस खास टूर्नामेंट के लिये सिर्फ इनफॉर्म खिलाड़ियों को ही टीम में जगह देना चाहेगे. इस लेख में हम 3 ऐसे खिलाड़ियों को बात करेंगे जो आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बाद वर्ल्डकप की टीम से बाहर हो सकते हैं. देखे कौन है ये 3 खिलाडी:-

1) ऋषभ पंत

Image result for rishabh pant

युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को एमएस धोनी का उतराधिकारी माना जा रहा हैं. हालाँकि टेस्ट क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के बाद ऋषभ पंत ने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में सिमित ओवर क्रिकेट में कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं किया हैं. पंत अच्छी शुरुआत मिलने के बाद गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हो जाते है, जिससे कई पूर्व क्रिकेटर भी बेहद नाराज है. वर्ल्डकप की टीम में जगह बनाने के लिये पंत को अपनी छोटी पारियों में बड़ी पारियों में तब्दील करना सीखना होगा.

2) विजय शंकर

Image result for vijay shankar

विजय शंकर को हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया में चुना गया था, जिसके बाद से उन्होंने सिमित ओवर क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया हैं, हालाँकि गेंदबाजी में उन्हें अभी ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. हार्दिक पांड्या अब पूरी तरह से फिट हो गए हैं, ऐसे में उन्हें टीम इंडिया में अपनी जगह बनायें रखनी है तो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन दिखाना होगा, वरना उन्हें वर्ल्डकप टीम में जगह मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा हैं.

3) केएल राहुल

Advertisement
Image result for kl rahul

युवा बल्लेबाज केएल राहुल यकीनन एक बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं, लेकिन पिछले कुछ समय में उनकी खराब चिंता का विषय बनी हुई हैं. जिसके कारण वर्तमान में वह टीम इंडिया से अंदर-बाहर चल रहे हैं. वर्ल्डकप टीम में जगह बनाने के लिये आईपीएल एक ऐसा मंच है जो राहुल को वर्ल्डकप की टिकेट पक्की कर सकता हैं, दूसरी ओर अगर केएल ने आईपीएल में खराब प्रदर्शन किया तो उन्हें टीम में जगह मिलना लगभग नामुमकिन हो जाएगा.      

Advertisement
Advertisement