मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल के दौरान घरेलु क्रिकेट से अच्छे-अच्छे होनहार और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की खोज के लिये जानी जाती हैं. जसप्रीत बुमराह आज वर्तमान में दुनिया के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक हैं, जिसके लिये कही न कही मुंबई इंडियंस को भी श्रेय देना चाहिए. बुमराह को पहली बार मुंबई ने भी आईपीएल के खास मंच पर खेलने का मौका दिया था, जिसके बाद उन्होंने दोबारा पीछे मुड़कर नहीं देखा हैं.

रोहित शर्मा युवराज सिंह से निभा रहे दोस्ती

Image result for yuvraj singh and rohit ipl mumbai indians

आईपीएल 2019 के लिये हुई नीलामी में युवराज सिंह को पहले राउंड में कोई भी खरीदार नहीं मिला था, हालाँकि दुसरे चरण में मुंबई इंडियंस ने युवराज सिंह को उन्हें बेस प्राइस पर खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया. अब रोहित शर्मा युवराज से अपनी दोस्ती निभाने के चक्कर में टीम के होनहार और इनफॉर्म बल्लेबाज को मौका नहीं दे रहे हैं. वह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन हैं.

युवी के कारण शानदार फॉर्म के बावजूद बेंच पर बैठे है किशन

Image result for ishan kishan ipl 2019

युवराज सिंह मुंबई की टीम में नंबर 4 पर खेल रहे हैं, जिसके कारण ईशान किशन को प्लेयिंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा हैं. युवराज ने अब तक मौजूदा सीजन के 3 मैचों में 136.23 की स्ट्राइक रेट से 94 रन बनायें हैं. हालाँकि आईपीएल किस शुरुआत की पहले घरेलू टी20 सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में ईशान किशन ने 8 पारियों में 55.5 की औसत और 151.36 की स्ट्राइक रेट से 333 रन बनायें थे, इस दौरान उन्होंने 2 शतक और एक अर्द्धशतक भी लगाया था. ऐसे में युवा इनफॉर्म बल्लेबाज को बेंच पर बैठना ठीक फैसला नहीं कहा जा सकता हैं.

ईशान किशन और युवराज का आईपीएल करियर

Advertisement
Image result for ishan kishan and yuvraj  ipl 2019

ईशान किशन ने अभी तक अपने आईपीएल करियर के 30 मैचों में 27 पारियों में 22 की औसत और 137.82 की स्ट्राइक रेट से 594 रन बनायें हैं. इस दौरान उन्होंने 3 पचास भी किये हैं.

दूसरी ओर युवराज सिंह ने 131 मैचों में 24.96 की औसत और 129.89 की स्ट्राइक रेट से 2746 रन बनायें हैं, इस दौरान उन्होंने 13 फिफ्टी भी लगायी हैं.   

Advertisement
Advertisement