इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2019 शुरू हो चूका हैं. सीजन के पहले 6 मैचों के दौरान क्रिकेट फैन्स को कई रोमांचक मैच देखने को मिल चुके हैं. अब तक चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम अपने दोनों मैच जीती हैं जबकि जबकि सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस अपनी पहली जीत के लिए बेताब हैं.

चोटिल खिलाड़ियों से परेशान हैं MI

Image result for mumbai indians huddle

आईपीएल 12 शुरू के साथ ही मुंबई इंडियंस चोटिल खिलाड़ियों की बढती सूची से परेशान हैं. एडम मिल्ने चोट के कारण सीजन से बाहर हो गए हैं. जसप्रीत बुमराह को दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध खेले गए कंधे में चोट आई थी, जिसके बाद उनके खेलने पर संदेह की स्थिति बनी हैं जबकि लसिथ मलिंगा भी तक मुंबई इंडियंस टीम के साथ नहीं जुड़े हैं. ऐसे में मुंबई इतज गेंदबाजी से काफी परेशान हैं.

एडम मिल्ने की जगह अल्जारी जोसेफ को किया टीम में शामिल

Image result for adam milne mumbai indians

मुंबई इंडियंस ने न्यूज़ीलैण्ड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने के स्थान पर वेस्टइंडीज के 22 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को अपनी टीम में शामिल किया हैं. खेल वेबसाइट क्रिकबज ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इसकी घोषणा की हैं. जोसेफ एक बेहद तेज गति के गेंदबाज है जोकि मिल्ने की कमी पूरी कर सकते हैं.

कैसा है अल्जारी जोसेफ का टी20 रिकॉर्ड

Advertisement
Image result for alzarri joseph

22 वर्षीय अल्जारी जोसेफ ने अभी तक अपने टी-ट्वेंटी करियर के दौरान 7 मैचों में 32.33 की औसत और 11.41 की इकॉनोमिक दर से 9 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया हैं. टी-ट्वेंटी क्रिकेट में सर्वोच्च गेंदबाजी प्रदर्शन 4/41 रहा हैं.

पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस की टीम गुरूवार(28 मार्च) को बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विरुद्ध भिड़ेगी. दोनों ही टीम को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, जिसके कारण ये मैच बेहद रोमांचक हो सकता हैं.   


Advertisement