दाएं हाथ के बल्लेबाजी ऑलराउंडर केदार जाधव वर्तमान में आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के प्रमुख खिलाड़ियों में शामिल हैं. जब भी जाधव को मौका मिलता है वह बल्ले और गेंद सहित फील्डिंग से टीम की जीत में अहम भूमिका अदा करते हैं. केदार ने बेहद कम समय में अपने ऑलराउंड खेल से भी टीम इंडिया के लिए कई यादगार प्रदर्शन किया हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में वह चोट के कारण सिर्फ एक ही मैच खेल पाए थे, हालाँकि इस बार चेन्नई के कप्तान धोनी को उनसे काफी उम्मीदें होगी.

Image result for kedar jadhav ipl

केदार जाधव का भारत की वर्ल्डकप खेलने वाली टीम में नाम लगभग तय हैं, वर्ल्डकप में केदार बल्ले और गेंद दोनों से कप्तान विराट कोहली के लिए महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं, हालाँकि उनका यहाँ तक का सफ़र आसान नहीं रहा हैं. दरअसल एक बार उनके साथ कुछ ऐसा हुआ था, जिसके कारण उन्होंने क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया था. इस लेख हम जाधव के बारे मो रोचक किस्सा शेयर करेंगे.

पत्नी ने दे दी थी तलाक की धमकी

Image result for kedar jadhav with his wife

केदार जाधव ने जब अपनी गर्लफ्रेंड स्नेहल से शादी की थी तब उन्हें खराब फॉर्म के कारण महाराष्ट्र की टीम से बाहर कर दिया गया था. केदार को जब इसके बारे में पता चला था उस समय वह पत्नी के साथ हनीमून पर थे. टीम से बाहर किये जाने से वह इतने आहत हो गये थे कि उन्होंने क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया था.

पत्नी के एक फैसले के कारण आज केदार है टीम इंडिया का हिस्सा

Advertisement
Image result for kedar jadhav

केदार की पत्नी स्नेहल ने उन्हें क्रिकेट छोड़ने के फैसले से रोक दिया था. साथ ही उन्होंने जाधव को ये कहा दिया था कि अगर उन्होंने क्रिकेट छोड़ा तो वह उन्हें तलाक दे देगी.

Advertisement

यदि उनकी पत्नी ने उन्हें धमकी न दी होती तो वह आज टीम इंडिया के लिए क्रिकेट नहीं खेल रहे होते. पत्नी की धमकी के बाद केदार ने जमकर मेहनत की और जल्द ही पहले महाराष्ट्र और फिर टीम इंडिया में जगह बनाई.


Advertisement