दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज लेग स्पिनर इमरान ताहिर टी-ट्वेंटी क्रिकेट इतिहास के महान स्पिनरों में से एक हैं. इमरान ताहिर दुनियाभर की 37 अलग-अलग टीमों के फ्रंचाईजियों के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं. आईपीएल में ताहिर दिल्ली कैपिटल्स, राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के लिए खेल चुके हैं और वर्तमान में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं.

Image result for tahir ipl 2019

आईपीएल 2019 के पहले मुकाबले में ताहिर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विरुद्ध 4 ओवरों में सिर्फ 9 रन देकर 3 बल्लेबाजो को पवेलियन भेजा था जबकि दिल्ली के विरुद्ध 26 मार्च को ताहिर ने 1 विकेट लिया था.

आरसीबी के विरुद्ध मिली 8 विकेट की बड़ी जीत के बाद कमेंट्रेटर आकाश चोपड़ा, जतिन सप्रू और इरफान पठान ने ताहिर से बातचीत की. इस दौरान ताहिर ने अपने जीवन से जुडी कई मजेदार बातें फैन्स के साथ शेयर की.

Image result for tahir running after wicket in ipl csk

ताहिर से पूछा गया कि उन्हें उम्मीद थी कि इस विकेट (बैंगलोर) से इतनी मदद मिलेगी? इसके जवाब में ताहिर ने कहा, “हम यहां पहले भी खेल चुके हैं और ज्यादातर यहाँ विकेट रनों से भरपूर होता है. पिछ्ले वर्ष हमने यहां कोलकाता नाइट के विरुद्ध 205 रन चेज़ किए थे, हालाँकि आज विकेट स्पिनरों को मदद कर रहा था. ऐसे विकेट पर एक स्पिनर खुश ही होगा.”

विकेट लेने के बाद क्यों भागते है ताहिर?

Advertisement
Image result for tahir csk post match presentation

ताहिर से पूछा गया कि विकेट लेने के बाद आप सेलेब्रेशन करते हुए मैदान में क्यों भागते हो? इस प्रश्न के जवाब में इमरान ताहिर ने कहा कि यही प्रश्न मेरी बीवी भी पूछती हैं कि आखिर मैदान में दौड़ क्यों लगाते हो?  ताहिर ने बताया कि यह खेल के प्रति मेरा जुनून है और शायद उसे ही दिखाने के लिए मैं विकेट लेने के बाद भागता हूं. हालाँकि मुझे खुद नहीं पता होता कि मैं कहां जा रहा हूं. जहा जगह मिलती है दौड़ लगा देता हूँ.

इमरान ताहिर ने अभी तक अपने टी-ट्वेंटी करियर के दौरान 234 मैचों की 221 पारियों में 20.76 की औसत और 7.05 की इकोनोमिक दर से 281 विकेट लिए हैं.      


Advertisement
Advertisement