किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल की उन चुनिन्दा टीमों में से एक हैं, जो सभी सीजन खेलने के बाद भी अभी तक खिताब जीतने में सफल नहीं हो पायी हैं. टीम सीजन की शुरुआत अच्छा करती है हालाँकि अंत आते-आते टीम के प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिलती हैं.

वर्ष 2014 आईपीएल सीजन में पंजाब की टीम आईपीएल में पहुंची थी हालाँकि कोलकाता नाईट राइडर्स के विरुद्ध हार का सामना करना पड़ा था. इसके आलावा टीम का प्रदर्शन बेहद खराब ही रहा ही हैं.

आईपीएल 2019 में पंजाब है एक मजबूत टीम

Image result for kings xi punjab


आईपीएल 2019 सीजन की शुरुआत से पहले किंग्स इलेवन पंजाब एक बेहद मजबूत टीम दिखाई दे रही हैं. नीलामी के दौरान टीम मैनेजमेंट ने एक बेहद संतुलित टीम तैयार की हैं, जिसके कारण उन्हें खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा हैं.

आईपीएल 2019 के लिए हुई नीलामी में पंजाब किंग्स इलेवन में सैम कुरेन, निकोलस पूरन, मोहम्मद शमी और वरुण चक्रवर्ती जैसे स्टार टी-ट्वेंटी खिलाड़ियों को अपनी टीम में चुना है जिसके कारण शायद अब पंजाब अपने पहले खिताब से ज्यादा दूर नहीं हैं.

IPL 2019 में रविचंद्रन अश्विन होंगे पंजाब के कप्तान

Image result for kings xi punjab captain ashwin


किंग्स इलेवन पंजाब को सहमालिक प्रीति जिंटा ने आगामी सीजन के लिए दिग्गज भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को कप्तान बनाया हैं. इससे पहले आईपीएल 2018 में भी अश्विन टीम के कप्तान थे.

23 मार्च से शुरू हो रहे  आईपीएल 2019 में भी रविचंद्रन अश्विन ही टीम की कप्तान होंगे. दैनिक जागरण पर छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रीति जिंटा ने अपने एक बयान में कहा है, कि “रविचंद्रन अश्विन ही हमारे आगामी सीजन आईपीएल 2019 के कप्तान होंगे.”

IPL 2019 के लिए पंजाब की टीम  

Advertisement
Image result for kings xi punjab captain ashwin


रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, सिमरन सिंह, निकोलस पूरन, सरफराज खान, मुजीब उर रहमान, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, एंड्रयू टाय, अंकित राजपूत, हरदौट, हार्दिक विलोजेन, अर्शदीप सिंह, मोइसेस हेनरिक्स, वरुण चक्रवर्ती, सैम क्यूरन, दर्शन नलकंडे, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़




Advertisement
Advertisement