इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2019 का पहला मुकाबला 23 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जायेगा. मैच के पहले आज इस लेख में हम सीएसके और आरसीबी के उन 4-4 विदेशी खिलाड़ियों के बारे में जानेगे जो पहले मैच में खेल सकते हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स

शेन वॉटसन

Image result for watson ipl 2019


पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी शेन वॉटसन इन दिनों गजब की फॉर्म में हैं. हाल में खेली गयी पाकिस्तान सुपर लीग में उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट खिताब से नवाजा आया था. आईपीएल के पिछले सीजन में चेन्नई को चैंपियन बनाने में वॉटसन की भूमिका खास रही हैं कुछ ऐसे की प्रदर्शन की उम्मीद उनसे आगामी सीजन में भी होगी.

फाफ डू प्लेसिस

Image result for du plessis ipl


दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस चेन्नई सुपर किंग्स के मध्यक्रम के प्रमुख खिलाड़ी हैं, हालाँकि जरुरत के अनुसार उन्हें वॉटसन के साथ पारी की शुरुआत की जिम्मेदारी भी दी जा सकती हैं.

ड्वेन ब्रावो

Advertisement
Image result for bravo  ipl


वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को दुनियाभर की टी-ट्वेंटी लीगों का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर माना जाता हैं. ब्रावो वर्तमान में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर दुनियाभर की लगभग सभी टी20 लीग के लिए खेलते है और काफी सफल भी रहे हैं. आईपीएल में वह धोनी के प्रमुख हथियार में से एक हैं.

लुंगी एंगिड़ी

Advertisement
Image result for lungi ngidi ipl


दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज लुंगी एंगिड़ी एक बेहद प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं. पिछले में अच्छे प्रदर्शन के बाद कप्तान धोनी उनसे इस बार भी नयी गेंद के साथ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होगे.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

एबी डिविलियर्स

Image result for abd ipl


दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का प्लेइंग इलेवन में खेलना तय हैं. डिविलियर्स आरसीबी के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं. यहाँ तक ये कहना भी गलत नहीं होगा कि आरसीबी की बल्लेबाजी कोहली और डिविलियर्स के इर्दगिर्द घूमती हैं.

मार्कस स्टोइनिस

Image result for marcus stoinis ipl rcb


बिग बैश और भारत के विरुद्ध खेली गयी टी-ट्वेंटी में शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली इस ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को प्लेइंग इलेवन में निश्चित रूप से जगह देंगे. स्टोइनिसमध्य के ओवरों में उपयोगी गेंदबाजी के साथ-साथ एक बड़े हिटर भी हैं.

शिमरोन हेटमेयर

Image result for shimron hetmyer ipl rcb


वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज शिमरोन हेटमेयरने बेहद कम समय में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से खूब सुर्खियाँ बटौरी हैं. हेटमेयर एक ऐसे खिलाड़ी है जो सिर्फ 1 या 2 ओवर में अपनी विस्पोटक बल्लेबाजी से मैच का रुख बदल सकते हैं.

नाथन कुल्टर नाइल

Image result for nathan coulter nile ipl rcb


आरसीबी टीम में तेज गेंदबाजी के जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलिया के नाथन कुल्टर नाइल के कंधो पर होगी. कुल्टर नाइल टी-ट्वेंटी क्रिकेट के बेहद शानदार गेंदबाज़ है आईपीएल में रिकॉर्ड भी उनका बेहद शानदार रहा हैं. जिसके कारण कोहली को उनसे काफी उम्मीदें होगी.   

Advertisement