इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) का 12वां सीजन शनिवार(23 मार्च) से खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेते है लेकिन आज हम इस लेख में एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में जानेगे, जो आईपीएल 7 अलग-अलग टीमों से खेल चूका हैं.


7 टीमों के लिए खेल चुके है आरोन फिंच

Image result for aaron finch ipl


ऑस्ट्रेलिया के कप्तान और सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच आईपीएल में 7 अलग-अलग टीमों के लिए खेल चुके हैं. वर्ष 2010 में आईपीएल डेब्यू करने वाले फिंच आईपीएल के कुल 9 सीजन में 7 टीमों के लिए खेलें हैं.

वर्ष 2010 में आरोन फिंच को राजस्थान रॉयल्स ने लिया था, जिसके अगले दो वर्षो तक वह दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा रहे. वर्ष 2013 में उन्हें पुणे वारियर्स टीम से खेलने का मौका था. अगले ही वर्ष 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद ने उनपर दांव खेला.

वर्ष 2015 में उन्हें रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल किया था जबकि अगले 2 वर्षो तक वह गुजरात लायंस के लिए खेलते रहे. आईपीएल 2018 की नीलामी में उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने ख़रीदा था.

CSK के लिए कभी नहीं खेलें आरोन फिंच

Advertisement
Image result for csk


एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक आरोन फिंच पर दावं नहीं खेल हैं. हालाँकि इसके आलावा कोलकाता नाईट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी दो अन्य टीमें है, जिसके लिए फिंच आईपीएल का एक भी मैच नहीं खेलें हैं.

आईपीएल 2019 का हिस्सा नही है फिंच

Advertisement
Image result for aaron finch ipl


आईपीएल के तुरंत बाद आईसीसी वर्ल्डकप खेला जाना हैं, जिसके मद्देनजर कई बड़े खिलाड़ी आईपीएल बीच में छोड़कर अपने वतन लौट जाएंगे जबकि कुछ बड़े खिलाड़ियों ने तो आईपीएल 2019 में खेलने से ही मना कर दिया है क्यूंकि ये खिलाड़ी वर्ल्डकप जैसे बड़े टूर्नामेंट से पहले खुद को फिट रखना चाहते हैं. इसमें एक नाम आरोन फिंच का भी हैं.

आरोन फिंच ने अभी तक अपने आईपीएल करियर के दौरान 75 मैचों की 73 पारियों 25.93 की औसत और 130.7 की स्ट्राइक रेट से 1737 रन बनायें है इस दौरान उन्होंने 13 अर्द्धशतक भी लगायें हैं.   

Advertisement