इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2019 का आगाज शनिवार(23 मार्च) को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच होगा. आज इस लेख में हम आरसीबी के उन 11 खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध मैदान पर उतर सकते हैं.

सलामी बल्लेबाजी- पार्थिव पटेल(विकेटकीपर) और विराट कोहली

Image result for kohli and parthiv in ipl


विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली पहले वनडे में पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई दे सकते हैं. कोहली सिमित ओवर क्रिकेट में अकसर नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते है लेकिन आईपीएल में कोहली को पारी की शुरुआत करना काफी रास आता हैं.

मध्यक्रम- एबी डिविलियर्स, शिमरोन हेटमेयर और शिवम दुबे

Image result for abd


दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स आरसीबी के लिए वर्षों से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं हालाँकि अब वह अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके है ऐसे में देखना ये अहम होगा कि वह अपनी पुरानी फॉर्म को बरकरार रख पाएगे या नहीं.

Advertisement
Image result for shivam dubey


आरसीबी के लिए नंबर 4 वेस्टइंडीज पर विस्पोटक शिमरोन हेटमेयर का खेलना लगभग तय हैं जबकि नंबर 5 पर युवा भारतीय क्रिकेटर शिवम दुबे खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.

ऑलराउंडर- मार्कस स्टोइनिस

Advertisement
Related image


आरसीबी में ऑलराउंडर की भूमिका ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस को दी जाएगी. बिग बैश और भारत के विरुद्ध टी-ट्वेंटी सीरीज में अच्छे प्रदर्शन के बाद फैन्स को उनसे काफी उम्मीदें होगी.

स्पिनर- वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल

Image result for chahal and sunder rcb


वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी आईपीएल में सबसे घातक स्पिन जोड़ी में से एक हैं. दोनों खिलाड़ियों की सबसे प्रमुख बात ये है कि दोनों ही पॉवरप्ले और अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करने में सक्षम हैं.

तेज गेंदबाजी- उमेश यादव, नाथन कुल्टर नाइल और कुलवंत खेजरोलिया

Image result for umesh yadav rcb


आरसीबी की गेंदबाजी हमेशा टीम के लिए कमजोर कड़ी साबित होती रही हैं, हालाँकि इस बार टीम मैनेजमेंट ने तेज गेंदबाजी में अनुभवी खिलाड़ियों को मौका दिया हैं. पहले मैच में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी भारतीय पेसर उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया के स्टार टी-ट्वेंटी गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल और अनकैप खिलाड़ी कुलवंत खेजरोलिया के कंधो पर होगी.
 

Advertisement