बांग्लादेश क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड दौरे पर हैं. इस दौरान एक बेहद हैरान कर देनी वाली खबर सामने आई हैं. दरअसल शुक्रवार सुबह न्यूजीलैंड में 2 मस्जिदों के बाहर हुई फियरिंग में बांग्लादेश क्रिकेट टीम बाल-बाल बची हैं. खबर के अनुसार क्राइस्टचर्च मस्जिद के करीब हमला होने के बाद वहां अफरातफरी मच गई. जिस दौरान ये घटना हुई उस समय बांग्लादेश क्रिकेट टीम मस्जिद में ही मौजूद थी.


न्यूजीलैंड से आ रही खबरों के मुताबिक हमला अल नूर मस्जिद में किया गया, शूटर ऑटोमैटिक हथियार के आए थे. क्रिकेट फैन्स के लिए अच्छी बात यह रही की बांग्लादेश की टीम को वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया. इस निंदनीय घटना में कुछ लोगों के मारे जानें की खबर सामने आई हैं.

बांग्लादेशी के एक बड़े पत्रकार मोहम्मद इसाम ने इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर टीम के सुरक्षित होने की जानकारी फैन्स के साथ शेयर की. बांग्लादेशी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने भी इस घटना की जानकारी दी और बताया की पूरी टीम सुरक्षित है. यह घटना बेहद ही आतंकित करने वाली थी.


इस घटना के बाद इस बार फिर से क्रिकेटरों की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं. हालाँकि न्यूजीलैंड पुलिस ने सभी खिलाड़ियों को सुरक्षित निकाल लिया लेकिन फिर भी इस तरह की घटनाएँ क्रिकेटरों के मन में एक डर का महौल पैदा जरुर कर देती हैं.

पाकिस्तान में हुआ था श्रीलंका टीम पर हमला

Advertisement
Image result for श्रीलंका क्रिकेट हमला


वर्ष 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गयी श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हमला हुआ था. इस हमले में श्रीलंका के कुछ खिलाड़ियों को गोली भी लगी थी लेकिन अच्छी ये रही थी कि भी खिलाड़ी को जान का नुकसान नहीं हुआ था. लेकिन इस घटना के बाद से अन्तराष्ट्रीय क्रिकेटर पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने के नाम से सहम जाते हैं. यहाँ तक कि वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे की टीम के आलावा अन्य टीम ने पिछले 10 वर्षो से पाकिस्तान में कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली हैं.    

Advertisement
Advertisement