भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गयी पांच वनडे मैचों की सीरीज बुधवार को समाप्त हुई. दिल्ली में खेले गए फाइनल वनडे में 35 रनों की जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली हैं.

दिल्ली वनडे में ये थी भारत की प्लेइंग इलेवन

Image result for virat kohli said after toss vs aus


दिल्ली वनडे में कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल और युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया था जबकि रवीन्द्र जडेजा और मोहम्मद शमी को टीम में वापसी हुई हैं.

रोहित रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, विजय शंकर, रविन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

टॉस के दौरान कोहली बोले इसी प्लेइंग XI से खेलेंगे वर्ल्डकप

Image result for virat kohli said after toss vs aus


दिल्ली में खेले गए पांचवे वनडे के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बेहद महत्वपूर्ण बात कही. कोहली ने कहा कि जो आज टीम खेल रही है वर्ल्डकप के दौरान भी हम कुछ इसी तरह की प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकते हैं.

कोहली ने टॉस के दौरान कहा, “हम आज जिस कॉम्बिनेशन से खेलने जा रहे हैं, वह कॉम्बिनेशन उसी तरह का है, जैसा कि हम शायद वर्ल्डकप में खेलने जा रहे हैं. हमारे ये टीम काफी संतुलित हैं और यही संतुलन के साथ हम वर्ल्डकप 2019 में उतर सकते हैं.”

इस कॉम्बिनेशन के साथ भी फाइनल में मिली हार

Advertisement
Image result for virat kohli said after toss vs aus


पांचवे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, जिसके बाद सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने शानदार शतक और पीटर हैंड्सकोंब के तूफानी अर्द्धशतक की मदद से 50 ओवरों में 272/9 का स्कोर बनाया था. भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 3 जबकि मोहम्मद शमी और रवीन्द्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिये थे.

इसके जवाब में टीम इंडिया ने बेहद खराब बल्लेबाजी की और पूरी टीम सिर्फ 237 रनों पर ढेर हो गयी. भारत की ओर से रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 56 रन बनायें जबकि ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्पिनर एडम ज़म्पा ने 3 विकेट लिये.    

Advertisement
Advertisement