भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गयी पांच वनडे मैचों की सीरीज के फाइनल मुकाबले में दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन हुए 35 रनों की जीत के साथ वनडे सीरीज भी अपने नाम कर ली हैं. भारत ने सीरीज के पहले दो वनडे जीते थे हालाँकि आखिरी तीनों वनडे में जीत के साथ मेहमान ऑस्ट्रेलिया टीम ने सीरीज 2-3 से जीत ली.

कोहली ने दी ऑस्ट्रेलिया टीम की तारीफ

Ready to bat at number-4: Kohli


दिल्ली वनडे में हार के बाद कप्तान विराट कोहली काफी निराश हैं, हालाँकि उन्होंने इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की जमकर तारीफ की और कहा कि कोई भी बहाना नहीं चलेगा ऑस्ट्रेलिया जीत की हकदार हैं. हार के बाद कोहली ने अपने बल्लेबाजो को गीली गेंद से अच्छे से खेलने की सलाह भी दी.

मैच के बाद विराट कोहली ने कहा, “हाँ, हमें लगा था, कि यह एक ऐसा टारगेट है, जिसे हासिल किया जा सकता है, हालाँकि हम अंत में इस लक्ष्य से थोड़ा पिछड़ है. हमें पारी के बीच में लगा, कि हमने उन्हें 15-20 कम रनों में रोका है, लेकिन 1-2 ओवरों ने मैच में बहुत कुछ बदल दिया, लेकिन मैं ये कहना चाहता हूँ कि ऑस्ट्रेलिया ने हमसे ज्यादा जुनून के साथ खेला. और उनमे जीतने की भूख भी साफतौर नजर आई,  यही कारण है कि वह जीत के हकदार है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दबाव की परिस्थितियों में शानदार खेल दिखाया, विशेषकर अंतिम 3 मैचों में, जिस तरह से उन्होंने दबाव को संभाला, वे वास्तव में जीतने के योग्य थे.”

कोहली ने अपने खिलाड़ियों को दी नसीहत

Advertisement


विराट कोहली ने आगे कहा, “इस खेल में हमारा ओस पर ध्यान नहीं था, क्योंकि हम उस पर नियंत्रण नहीं कर सकते है. हमें एक टीम के रूप में अपनी क्षमता का प्रयोग करके जीतना होगा. सीरीज हारने के बाद हम बहाना नहीं बना सकते है. मेरा मानना है, कि हमें गीली गेंद के साथ गेंदबाजी करने के लिए काफी सुधार करना चाहिए व धीमी विकेट पर बल्लेबाजी करने में बेहतर होना चाहिए. हमें अब आगे इन दोनों ही चीजों को ध्यान में रखना होगा.”

Advertisement
Advertisement