इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 12वें सीजन शुरू होने में अब 10 दिन से भी कम का समय बाकि रह गया हैं. टीम के ज्यादातर खिलाडियों ने एक साथ अभ्यास शुरू कर दिया हैं और खिताब को जीतने के लिए मैदान पर पसीना बहाना शुरू कर दिया हैं. इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स टीम के फैन्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आई हैं.

गांगुली को बनाया गया सलाहकार

Related image


टीम इंडिया के पूर्व महानतम बल्लेबाज सौरव गांगुली को आईपीएल 2019 के लिए दिल्ली कैपिटल्स टीम का सलाहकार बनाया गया हैं. 14 मार्च(गुरुवार) को दिल्ली ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इसकी जानकारी फैन्स के साथ साँझा की. अब सौरव गांगुली और दिल्ली के मुख्य कोच रिकी पोटिंग की अध्यक्षता में टीम आईपीएल का अपना पहला खिताब जीतने के हरसंभव कोशिश करेगी.




दिल्ली कैपिटल्स के ट्विटर अकाउंट से कहा गया, “टाइगर्स अपने रॉयल बंगाल टाइगर को हेलो कहो. एक सलाहकार की भूमिका में हम सौरव गांगुली को दिल्ली कैपिटल्स टीम से जुड़ने का स्वागत करते हैं.”

सौरव गांगुली का अनुभव आएगा टीम के काम

Advertisement
Image result for ganguly ipl


पूर्व खब्बू बल्लेबाज सौरव गांगुली का दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ना टीम के लिए अवतार साबित हो सकता हैं. गांगुली का अनुभव और क्रिकेट समझ दुनिया में काफी प्रचलित रही हैं. जिसके कारण अब कहा जाने लगा है कि दिल्ली अब अपने पहले खिताब से ज्यादा दूर नहीं हैं.

सौरव गांगुली ने आईपीएल के दौरान 59 मैचों की 56 पारियों में 106.81 की स्ट्राइक और 25.45 की औसत से 1349 रन बनायें. इस दौरान उन्होंने 91 रन के सर्वोच्च स्कोर सहित 7 अर्द्धशतक लगायें हैं.

आईपीएल 2019 में है दिल्ली से करिश्मे की उम्मीद

Advertisement
Image result for delhi capitals


दिल्ली डेयरडेविल्स कहे जाने वाली टीम आगामी सीजन से दिल्ली कैपिटल्स के नाम से जानी जाएगी, हालाँकि अब देखना ये अहम होगा कि नाम बदलने से क्या दिल्ली टीम की किस्मत भी बदलेगी?. आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपना पहला मैच 24 मार्च को मुंबई इंडियंस के विरुद्ध वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी.   

Advertisement