भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही हैं. इससे पहले दोनों टीम 2-2 की बराबरी पर हैं. दिल्ली वनडे में जीत के साथ दोनों ही टीम सीरीज पर कब्जा ज़माने के लिए बेताब हैं. वर्ष 2015 से टीम इंडिया अपने सरजमी पर कोई भी वनडे सीरीज नहीं हारी हैं आज दिल्ली के मैदान पर टीम इंडिया अपने इस रिकॉर्ड को कायम रखने की हरसंभव कोशिश करेगी. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया घरेलू वनडे सीरीज के दौरान मिली 2-1 की हार का बदला लेने के लिए अपना सर्वोच्च प्रदर्शन करना चाहेगी.

ऑस्ट्रेलिया की मजबूत शुरुआत

Image result for KHAWAJA AND FINCH IN ODI


फाइनल वनडे में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ आरोन फिंच और उस्मान ख्वाजा को जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 14.3 ओवरों में 73 रन जोड़े. इस दौरान आरोन फिंच 76 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

रवीन्द्र जडेजा ने डाली साल की सर्वश्रेष्ठ गेंद


पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने 73 रन जोड़े. इस दौरान कप्तान विराट कोहली ने स्पिन ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा थमाई. 14.3 ओवर में जडेजा ने राउंड द विकेट से गेंदबाजी करते हुए ऑफ स्टंप पर गेंद डाली, जिस पर फिंच फॉरवर्ड डिफेंस करना चाहते थे लेकिन गेंद घुमती हुई उनकी विकेट पर जा लगी और भारत को पहली सफलता दिलाई.

भारत ने किये आज 2 बदलाव

Advertisement


रांची और मोहाली में हारने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली वनडे में 5 प्रमुख गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरने की रणनीति बनाई. कोहली के केएल राहुल और युजवेंद्र चहल को टीम से बाहर रवीन्द्र जडेजा और मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में चुना.

इसके आलावा ऑस्ट्रेलिया ने भी टीम में 2 बड़े बदलाव किये. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने शॉन मार्श और जेसन बेहरेनडोर्फ को टीम से बाहर करके स्पिनर नाथन लायन और ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को टीम में चुना.


Advertisement
Advertisement