"Mahendra Singh Dhoni and Yuvraj Singh exult after winning the World Cup, 2011. Express photo by Kevin D'Souza. Mumbai" *** Local Caption *** "Mahendra Singh Dhoni and Yuvraj Singh exult after winning the World Cup, 2011. Express photo by Kevin D'Souza. Mumbai"

टीम इंडिया के कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी और सिमित ओवर क्रिकेट में भारत के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में से एक युवराज सिंह अच्छे दोस्त माने जाते हैं. युवराज ने जब 6 छक्के लगायें थे तब नॉनस्ट्राइकर एंड पर धोनी मौजूद थे जबकि वर्ल्डकप 2011 के विनिंग छक्के के दौरान युवराज सिंह नॉनस्ट्राइकर पर खड़े थे.

एमएस धोनी है महत्वपूर्ण

Image result for धोनी इन odi


दिग्गज एमएस धोनी की बल्लेबाजी में अब पहले जैसी चमक नहीं रह गए गयी हैं और अब उन्हें रन बनाने के लिए क्रीज पर समय बताता पड़ता हैं इसी कारण उन्हें धीमी स्ट्राइक रेट के कारण कई बार आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ता हैं. इन सबसे बावजूद युवराज सिंह ने धोनी को वर्ल्डकप 2019 के लिए अहम माना हैं.

एक कार्यक्रम के दौरान युवी ने धोनी पर बात करते हुए कहा, “मेरा मानना है कि धोनी का क्रिकेटिंग सेंस शानदार है. बतौर विकेटकीपर आप खेल पर निगाह रखने के लिए शानदार जगह पर खड़े होते हैं और उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में यह काम बाखूबी अच्छे से निभाया है. वह शानदार कप्तान रहे हैं. वह युवा खिलाड़ियों और कप्तान कोहली का हमेशा मार्गदर्शन करते रहते हैं. इसलिए मुझे लगता है कि निर्णय लेने के मामले में उनकी मौजूदगी काफी अहम है और वह वर्ल्डकप 2019 में टीम इंडिया के लिए सबसे अहम हैं.”

किस स्थान पर बल्लेबाजी करे एमएस धोनी?

Image result for धोनी इन odi
Advertisement


सिमित ओवर क्रिकेट में एमएस धोनी के बल्लेबाजी क्रम पर पिछले कुछ समय से लगातार चर्चाएं चल रही हैं. इस पर युवराज सिंह ने अपनी राय रखते हुए कहा है कि धोनी को खुद फैसला करना चाहिए कि उन्हें किस स्थान पर खेलना चाहिए.

युवराज सिंह ने कहा, “इस विषय में आपको धोनी से पूछना चाहिए कि उन्हें किस स्थान पर बल्लेबाजी करनी चाहिए.”

आपको क्या लगता है एमएस धोनी को वर्ल्डकप 2019 में इस स्थान पर बल्लेबाजी करनी चाहिए? कमेंट बॉक्स में अपनी राय देना बिलकुल न भूले.
 

Advertisement
Advertisement