भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर पांच वनडे मैचों की सीरीज का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा हैं. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जिसके बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक ऐसी हरकत की जोकि उन्हें शोभा नहीं देती हैं.

कोहली ने मैक्सवेल का कैच पकड़कर भेजा पवेलियन


ऑस्ट्रेलिया की पारी के 34वें ओवर में कप्तान कोहली ने रवीन्द्र जडेजा को गेंद दी जबकि स्ट्राइक पर ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाजी ग्लेन मैक्सवेल थे.

मैक्सवेल ने जडेजा के ओवर की पांचवी गेंद पर कवर के उपर से चौका लगाने का प्रयास किया और हवा में शॉट खेला, हालाँकि इस दौरान शॉट ओवर पर खड़े कप्तान विराट कोहली ने शानदार कैच पकड़कर मैक्सवेल को पवेलियन की राह दिखा दी. ग्लेन फाइनल मुकाबले में 3 गेंद पर सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए.

कैच पकड़ने के बाद कोहली ने किया अभद्र भाषा का प्रयोग


ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का शानदार कैच पकड़ने के साथ ही भारतीय कप्तान ने अभद्र भाषाओं की बोछार कर दी. दरअसल विकेट लेने के ख़ुशी में कोहली आक्रामक रूप दिखाने के दौरान आपा खो बैठे. कोहली की अभद्र भाषा उनके लिप्सिंग से साफ़ समझ आ रही हैं.

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी क्रिकेट के कप्तान विराट कोहली के लिए मैदान पर इस तरह की हरकत शोभा नहीं देती हैं. ऐसे में उन्हें इस बात का ध्यान देना चाहिए कि वह देश के कप्तान है और उन्हें अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना चाहिए.

Advertisement

विराट कोहली दुनिया के कई युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणादायक हैं उन्हें अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ अपने व्यवहार में भी सुधार करना होगा, जिससे उन्हें फॉलो करने वाले युवा खिलाड़ियों को अच्छी शिक्षा मिले. दरअसल ये पहले मौका नहीं है जब कोहली में मैदान पर आपा खोकर इस तरह अभद्र भाषा का प्रयोग किया हैं.

देखे घटना का विडियो:-    



  

Advertisement
Advertisement