भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर 35 रनों की हार झेलनी पड़ी हैं, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-3 से सीरीज अपने नाम कर ली हैं.

भारतीय बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन


फाइनल वनडे में टीम इंडिया को 273 रनों का ट्रिकी लक्ष्य मिला था, जिसके जवाब में अच्छी शुरुआत की शुरुआत थी लेकिन भारत के महज 15 रनों पर अपना विकेट गिराया. जिसके बाद कप्तान विराट कोहली(20) और ऋषभ पंत(16) के साथ विजय शंकर(16) भी जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट गए.    

136 रनों पर 6 विकेट गिरने के बाद लगने लगा था कि टीम इंडिया 200 का आंकड़ा भी चुने में सफल नहीं हो पाएगी लेकिन अंत में केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार ने 89 रनों की साझेदारी बनायीं, जिसकी मदद से भारत ने 237 का स्कोर बनाया. भारत की ओर रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 56 रन जबकि भुवनेश्वर कुमार 46 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम ज़म्पा ने 3 विकेट लिये.

उस्मान ख्वाजा का शानदार शतक


इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाजी उस्मान ख्वाजा ने 100 और पीटर हैंड्सकोम्ब के 52 रनों की मदद से 50 ओवरों में 272/9 का स्कोर बनाया. भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे अधिक 3 कंगारू बल्लेबाजों को आउट किया.

फाइनल वनडे में शर्मनाक हार को 2-0 की बढ़त बनाने के बाद सीरीज हारने से भारतीय क्रिकेट फैन्स बेहद गुस्सा हैं और सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर टीम इंडिया और कप्तान विराट कोहली को जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं. देखे कुछ खास ट्वीट:-  


Advertisement

Advertisement