इंग्लैंड और वेल्स में खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्डकप में अब बेहद कम बाकि रह गया हैं. इस प्रतियोगिता हिस्सा लेने वाली लगभग सभी टीमों ने अब अपना परफेक्ट कॉम्बिनेशन ढूंढ़ लिया हैं. भारत भी वर्ल्डकप 2019 से पहले ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 13 मार्च को दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर आखिरी वनडे खेलेंगे.

ऑस्ट्रेलिया सीरीज वर्ल्डकप के चयन के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं. यही कारण है कि इस सीरीज में खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का वर्ल्डकप 2019 में खेलने का सपना टूट सकते हैं. देखे कौन है ये 3 खिलाड़ी:-

अंबाती रायडू


ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले 33 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज अंबाती रायडू का वर्ल्डकप खेलना लगभग तय दिखाई दे रहा हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध निरंरता न दिखाने के कारण अब उनके लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता हैं. रायडू ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध मौजूदा सीरीज के 3 मैचों में 11 की बेहद खराब औसत से सिर्फ 33 रन बनायें हैं इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर भी सिर्फ 18 रहा हैं.

रवीन्द्र जडेजा


टीम इंडिया में बतौर स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का खेलना लगभग तय हैं. हालाँकि रवीन्द्र जडेजा स्पिन ऑलराउंडर के रूप में टीम इंडिया में चुना गया था लेकिन वह अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट को प्रभावित करने में सफल नहीं हो पाए हैं. जबकि दूसरी ओर केदार जाधव बल्लेबाजी ऑलराउंडर के रूप में काफी सफल साबित हो रहे हैं. जिसके कारण जडेजा का वर्ल्डकप खेलने का सपना टूट सकता हैं.

ऋषभ पंत

Advertisement


युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत एमएस धोनी के उतराधिकारी के रूप में देखा जा रहा हैं. जिसके कारण उन्हें सिमित ओवर में लगातार फ्लॉप रहने के बाद भी मौके दिए जा रहे हैं. लेकिन वर्ल्डकप जैसे बड़े टूर्नामेंट में टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ता आउट ऑफ़ फॉर्म ऋषभ पंत को टीम में चुनने का जोखिम नहीं ले सकती हैं. चयन समिति पंत के स्थान पर अनुभवी और इन फॉर्म दिनेश कार्तिक को वर्ल्डकप का टिकेट दे सकती हैं.    

Advertisement
Advertisement