5 वनडे मैचों की सीरीज के पहले दो मैच जीतने के बाद लगने लगा था कि टीम इंडिया मेहमान ऑस्ट्रेलिया टीम को आसानी से वनडे सीरीज हरा देगी लेकिन तीसरे और चौथे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है वो तारीफ के काबिल हैं. ऑस्ट्रेलिया मौजूदा सीरीज में अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बिना खेल रही हैं इसके बावजूद सीरीज 2-2 की बराबरी पर हैं.

इस लेख में हम भारत के बल्लेबाजी क्रम के बारे में जानेगे. चौथे वनडे में हार के बाद बैटिंग आर्डर में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता हैं.

सलामी बल्लेबाज- रोहित शर्मा और शिखर धवन  

Image result for dhawan and rohit  in odi


फाइनल वनडे में दिल्ली के मैदान पर शिखर धवन अपने घरेलू मैदान में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई देगे. चौथे वनडे में रोहित शर्मा ने 95 जबकि धवन ने 143 रनों की पारी खेली थी, जिसके फाइनल में बाद दोनों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद काफी बढ़ गयी हैं.

मध्यक्रम- विराट कोहली, केएल राहुल और ऋषभ पंत

Image result for kohli and kl rahul


टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने घरेलू मैदान पर अपनी फेवरेट पोजीशन नंबर 3 बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे. इससे पहले चौथे वनडे में कोहली नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. नंबर 4 पर फाइनल वनडे में केएल राहुल को मौका दिया जा सकता हैं जबकि युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत नंबर 5 बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं.

फिनिशर- केदार जाधव और विजय शंकर

Advertisement
Image result for kedar jadhav and vijay shankar


दिल्ली में खेले जाने वाले कोटला के मैदान पर भारत की पारी को फिनिश करने की जिम्मेदारी केदार जाधव और ऑलराउंडर विजय शंकर के कन्धों पर होगी. दोनों खिलाड़ियों ने अभी तक 5 मैचों की सीरीज में बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसके कारण अब दोनों ही खिलाड़ी फाइनल में अपनी छाप छोड़ते हुए वर्ल्डकप 2019 की टिकेट पक्का करना चाहेगे.

इसके आलावा भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह भी निचलेक्रम में बल्लेबाजी के लिए मौजूद रहेंगे.       

Advertisement
Advertisement