भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज रोमांचक मोड़ पर आ गयी हैं. मोहाली वनडे में ऑस्ट्रेलिया की शानदार जीत के बाद सीरीज 2-2 की बराबरी पर आ गयी हैं जबकि सीरीज का फाइनल मुकाबला 13 मार्च को दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला जायेगा.

मार्कस स्टोइनिस हुए चोटिल

Related image


वनडे सीरीज में लगातार 2 मैच जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम को एक बड़ा झटका लगा हैं. भारत दौरे पर अब तक अच्छा प्रदर्शन करने वाले मार्कस स्टोइनिस चोटिल हो गए हैं, जिसके बाद उनका फाइनल वनडे खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा हैं. इससे पहले स्टोइनिस चौथा वनडे भी नहीं खेल पाए थे.


चौथे वनडे में स्टोइनिस नहीं खेल पाए थे जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया को ग्लेन मैक्सवेल से कप्तान फिंच को बतौर पांचवा गेंदबाज गेंदबाजी करानी पड़ी थी. जिसका फायदा उठाते हुए भारतीय बल्लेबाजों ने 358 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था.

पीटर हैंड्सकोंब ने दी स्टोइनिस की चोट की पुष्ठी

Advertisement
Image result for peter handscomb interview


चौथे वनडे में मैच विनिंग शतक लगाने वाले पीटर हैंड्सकोंब ने मार्कस स्टोइनिस की चोटिल होने की पुष्ठी की हैं. उन्होंने बताया कि मार्कस के दायें हाथ के अंगूठे में चोट हैं, जिसके कारण उनका फाइनल वनडे खेलना मुश्किल हैं.

पीटर हैंड्सकोंब ने कहा, “वह कुछ स्टेज पर खेलते दिखेंगे हालाँकि यह उनके साथ सिर्फ दर्द प्रभाव है. जब यह आपके नीचे के हाथ का अंगूठा होता है तो इससे बैट को पकड़ना कठिन हो जाता है. हमें सिर्फ उसके साथ इंतजार करना और देखना है.”

मार्कस स्टोइनिस का वनडे करियर

Advertisement
Image result for stoinis injured


मार्कस स्टोइनिस ने अभी तक अपने 27 मैचों के वनडे करियर में 44.14 की बल्लेबाजी औसत और 94.88 की स्ट्राइक रेट से 927 रन बनायें हैं. इस दौरान उन्होंने एक शतक और अर्धशतक भी लगायें हैं. गेंदबाजी में स्टोइनिस ने 25 पारियों में 48 की औसत से 22 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया हैं.

 

Advertisement