टीम इंडिया ने मोहाली के मैदान पर खेले गए चौथे वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने के 359 रनों का लक्ष्य रखा था. लेकिन 26 वर्षीय कंगारू बल्लेबाजी एस्टन टर्नर ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी. टर्नर ने मोहाली में महज 43 गेंदों पर 5 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 84 रनों की यादगार पारी खेली.


मोहाली में विराट कोहली की नींदे उड़ाने वाले टर्नर को ज्यादातर फैन्स एक पार्टटाइमर स्पिनर के रूप में जानते है जोकि निचलेक्रम में थोड़ी बहुत बल्लेबाजी भी करते हैं. वर्ष 2012 में अंडर19 वर्ल्डकप के दौरान टर्नर 11 विकेट के साथ ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे थे.

इसके बाद एस्टन टर्नर ने बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स की ओर से खेलते हुए खुद एक फिनिशर की उपाधि दिलाई. बिग बैश में शानदार प्रदर्शन के बाद ही उन्हें इसी वर्ष की शुरुआत में भारत के विरुद्ध वनडे क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला था.

एस्टन टर्नर का करियर


2 वनडे मैचों में 105 रन बनाने वाले टर्नर ने लिस्ट ए क्रिकेट के 32 मैचों में 36.82 की औसत और 97.58 की स्ट्राइक रेट से 847 रन बनायें है इस दौरान उन्होंने 5 अर्द्धशतक लगाये हैं.

अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी में टर्नर 4 पारियों में सिर्फ 26 रन बनायें हैं हालाँकि घरेलू टी-ट्वेंटी में टर्नर ने 64 पारियों में 22.64 की औसत और 138.72 की स्ट्राइक रेट से 1132 रन बनायें हैं.

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे आईपीएल 2019

Advertisement
Related image


ऑस्ट्रेलिया के होनहार युवा खिलाड़ी एस्टन टर्नर को आईपीएल नीलामी 2019 में राजस्थान रॉयल्स ने उनके बेस प्राइस 50 लाख में ख़रीदा था. मोहाली में शानदार बल्लेबाजी के बाद राजस्थान रॉयल्स टीम मैनेजमेंट उन्हें प्लेइंग इलेवन में आसानी से जगह दे देगी. हालंकि अब ये देखना अहम होगा कि वर्ल्डकप से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उन्हें आईपीएल खेलने की अनुमति देगी या नहीं. टर्नर को वर्ल्डकप की टीम में जगह मिलती है तो उनका आईपीएल खेलना मुश्किल होगा.  

Advertisement
Advertisement