भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज टीम इंडिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि वर्ल्डकप 2019 से पहले ये भारत की आखिरी अन्तराष्ट्रीय सीरीज हैं. पांच मैचों की वनडे सीरीज में वर्तमान में दोनों टीम 2-2 की बराबरी पर खड़ी है जबकि सीरीज का फाइनल मुकाबला 13 मार्च को खेला जायेगा.

चौथे वनडे में भारत की करारी हार

india vs australia 4th odi, ind vs aus 4th odi, shikhar dhawan, ashton turner, peter handscomb, cricket news, sports news, indian express


चौथे वनडे में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहाली के बल्लेबाजी की मददगार विकेट पर 50 ओवरों में शिखर धवन के 143 और रोहित शर्मा ने 95 रनों की मदद से 358/9 का स्कोर बनाया. ऑस्ट्रेलिया की ओर तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने 10 ओवर के कोटे के दौरान 76 रन लुटाने के बाद 5 भारतीय बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.

जवाब में, ऑस्ट्रेलिया ने पीटर हैंड्सकोंब के 117, उस्मान ख्वाजा ने 91 और एस्टन टर्नर के 43 गेंदों पर नाबाद 84 रनों की मदद से 47.5 ओवरों में सिर्फ 6 विकेट खोकर मैच आसानी से जीत लिया. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक 3 विकेट लिये.

ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग में किया निराश

Image result for rishabh pant KEEPING in odi


चौथे वनडे में भारत की हार एक एक प्रमुख कारण एमएस धोनी का न खेलना भी रहा. मैच के दौरान ऋषभ पंत ने आसान का स्टंप मौका गवाने के साथ-साथ कई कैच के मौके भी गवांये. जिसके कारण मैच के दौरान कप्तान विराट कोहली सहित क्रिकेट फैन्स ने एमएस धोनी को काफी मिस किया.

आकाश चोपड़ा बोले धोनी में पंत को मत ढूंढ़ों

Advertisement
Image result for aakash chopra


चौथे वनडे में मिली हार के बाद कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ऋषभ पंत को हार का कारण मान रहे हैं. इस बीच आकाश चोपड़ा का कहना है कि एमएस धोनी की कीपिंग की तुलना पंत से नहीं की जानी चाहिए.

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट द्वारा कहा, “धोनी- द विकेटकीपर में ऋषभ पंत को ढूँढना बंद करो. वह लगातार कार्य कर रहे हैं. प्रश्न ये होना चाहिए कि क्या इस युवा खिलाड़ी पर भरोसा करना चाहिए? मेरा जवाब हैं हाँ.”      



Advertisement

Advertisement