LONDON, ENGLAND - MAY 28: India's Virat Kohli during the ICC Champions Trophy Warm-up match between India and New Zealand at The Kia Oval on May 28, 2017 in London, England. (Photo by Charlie Crowhurst-IDI/IDI via Getty Images)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज बेहद रोमांचक मोड़ पर आ गयी हैं. शुरूआती 2 मैच मेजबान भारत ने जीते थे जिसके बाद मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने शानदार वापसी करते हुए 2 दमदार जीत दर्ज करते हुए भारत में सीरीज जीतने की दावेदारी पेश कर दी हैं. सीरीज का फाइनल मुकाबला अब 13 मार्च की दिल्ली के कोटला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा. इस मैच में दोनों ही टीम जीत दर्ज करके सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी.

भारत ने बनाया विशाल स्कोर

Image result for rohit and dhawan odi


चौथे वनडे में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन के 143 और रोहित शर्मा ने 95 रनों की मदद से 50 ओवरों में 358/9 का विशाल स्कोर खड़ा किया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने 10 ओवरों में 76 रन देकर 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.

एस्टन टर्नर की तूफानी पारी की मदद से जीता ऑस्ट्रेलिया


भारत के 359 रनों के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की ओर से पीटर हैंड्सकोम्ब ने 117 और उस्मान ख्वाजा ने 91 रनों की दमदार पारी खेली, हालाँकि मैच के हीरो एस्टन टर्नर रहे. टर्नर ने महज 43 गेंदों पर 5 चौथे और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 84 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली और भारत के स्कोर बोना साबित कर दिया और मैच 47.5 ओवरों में सिर्फ 6 विकेट खोकर जीत लिया.

विराट कोहली से हुई गलती

Advertisement
Image result for usman khawaja and peter handscomb


चौथे वनडे में कप्तान विराट कोहली ने एक छोटी से गलती की जिसके कारण भारत जीत हुआ मैच हार गया. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के शुरूआती दो विकेट जल्दी गिरने के बाद जब उस्मान ख्वाजा और पीटर हैंड्सकोंब के बीच साझेदारी पनप रही थी. उस दौरान कोहली ने अपने पार्टटाइमर केदार जाधव और विजय शंकर से गेंदबाजी कराई जबकि इस मौके पर कोहली को अपने सबसे भरोसेमंद गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से गेंदबाजी करानी चाहिए थी.


 

 

Advertisement
Advertisement