भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा पांच वनडे मैचों की सीरीज के अंतिम दो मैचों के लिए दिग्गज विकेटकीपर एमएस धोनी को आराम दिया गया है. जिसके कारण युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर खेलने का मौका मिला. दरअसल टीम मैनेजमेंट वर्ल्डकप से पहले एमएस धोनी को विकल्प को तलाशने में जुटी हैं.

आज इस लेख में हम भारत के 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो सिमित ओवर क्रिकेट में ऋषभ पंत से अच्छे विकल्प हो सकते हैं लेकिन कोहली ऋषभ से दोस्ती निभाने के चक्कर में उन्हें मौके नहीं दे रहे हैं. देखे कौन है 3 खिलाड़ी:-

1) दिनेश कार्तिक

Image result for dinesh karthik


अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले टीम इंडिया का हिस्सा थे. उन्हें जब भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था तो वह अच्छा कर रहे थे और अपनी टीम को जीत दिला रहे हैं लेकिन टीम मैनेजमेंट ने अचानक से दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर करके ऋषभ पंत को टीम में जगह दे दी जोकि एक हैरान कर देने वाला फैसला हैं.

2) संजू सैमसन


केरला के होनहार खिलाड़ी भारत के लिए डेब्यू कर चुके हैं. संजू ने आईपीएल सहित घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया हैं और तकनीक के मामले में भी भी वह ऋषभ पंत से अच्छे दिखाई देते हैं. संजू की कीपिंग की भी बात करे तो उनके एमएस धोनी की विरासत सँभालने के सभी गुण मौजूद हैं हालाँकि उन्हें टीम मैनेजमेंट से एक मौके की तलाश हैं.

3) ईशान किशन

Advertisement
Image result for ishan किशन


एमएस धोनी के स्टेट झारखण्ड से आने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन सिमित ओवर फॉर्मेट में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं. किशन पारी की शुरुआत से लेकर अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाने में माहिर हैं.

किशन अच्छे बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक उत्तम विकेटकीपर भी हैं. आईपीएल, रणजी ट्राफी सहित अन्य घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में किशन लगातार प्रभावित कर रहे हैं.     

Advertisement
Advertisement