इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) एक ऐसा मंच हैं, यहाँ खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखाकर अपने देश की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में जगह बना सकते हैं. आईपीएल का 12वां सीजन 23 मार्च से शुरू होगा. आईपीएल के आगामी सीजन शुरू होने से पहले आज इस लेख में हम 5 ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जो आगमी सीजन में 5 हजार पूरे सकते हैं:-

5) शिखर धवन- (4085 रन)

Image result for dhawan in ipl


टीम इंडिया के गब्बर आईपीएल के 12वें सीजन दिल्ली कैपिटल्स की टीम से खेलते हुए दिखाई देगे. हालाँकि इससे पहले पिछले 5 वर्षो से वह सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

4) रॉबिन उथप्पा- (4129 रन)

Image result for uthappa in ipl


 विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा टीम इंडिया के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने में सफल नहीं हो पाए हालाँकि आईपीएल में उनका बल्ला हमेशा बोला हैं, यही कारण है कि वह आज आईपीएल के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक कहे जाते हैं. उथप्पा ने आईपीएल की 159 में 4129 रन बनायें हैं.

3) रोहित शर्मा- (4493 रन)

Advertisement
Image result for rohit  in ipl


टीम इंडिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी क्रिकेट की तरह आईपीएल में भी काफी सफल रहे हैं. हिटमैन के नाम से मशहुर रोहित आईपीएल के पहले सीजन से खेल रहे है और कप्तान वर्तमान में 3 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के हैं.

2) विराट कोहली- (4948 रन )

Advertisement
Image result for kohli  in ipl


भारतीय कप्तान विराट कोहली आईपीएल से पहले हिट खिलाड़ियों में शामिल रहे हैं. कोहली की टीम कभी आईपीएल नहीं जीती है, हालंकि बल्लेबाजी के ज्यादातर रिकॉर्ड कोहली के ही नाम हैं.

1) सुरेश रैना- (4985 रन )

Image result for raina  in ipl


चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज हैं. रैना को 5000 आईपीएल रन बनाने के लिए सिर्फ 15 रनों की दरकार है जोकि रैना 12वें सीजन के पहले मुकाबले में भी पूरे कर सकते हैं. आईपीएल 2019 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएंगा.

    

 

Advertisement