भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला मोहाली में खेला जा रहा हैं. इस मैच में जीत के साथ भारत सीरीज अपने नाम कर लेगी जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज बराबर करने के लिए पूरी जान लगा देगी.

जसप्रीत बुमराह ने लगाया छक्का

Image result for BUMRAH SIX


चौथे वनडे में टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को केवल एक ही गेंद खेलने को मिली, हालाँकि इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने छक्का लगाकर मोहाली के स्टेडियम में सनसनी फैला दी. बुमराह द्वारा पेट कमिंस की गेंद पर लगाया गया छक्का उनके अन्तराष्ट्रीय करियर का पहला छक्का हैं.

बुमराह के छक्के के बाद झूम उठे कोहली

Image result for BUMRAH SIX



जसप्रीत बुमराह के शानदार शॉट के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ड्रेसिंग रूम में ख़ुशी से झूम उठे. कोहली के रिएक्शन को देखकर ऐसा लग रहा था कि जैसे कोहली को खुद उम्मीद नहीं थी कि वह छक्का लगा देगे. जिस कारण ड्रेसिंग रूम में मौजूद सभी बुमराह के अद्भुत शॉट को देखकर झूम उठे.

इससे पहले टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. कप्तान कोहली ने इस मैच में 4 बदलाव किया. एमएस धोनी, मोहम्मद शमी, अंबाती रायडू और रवीन्द्र जडेजा को टीम से बाहर किया गया जबकि ऋषभ पंत, केएल राहुल, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई.

Advertisement
Image result for DHAWAN  ROHIT ODI



टीम इंडिया ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 358/9 का विशाल स्कोर खड़ा किया. भारत की ओर से शिखर धवन ने 143 और रोहित शर्मा ने 95 रनों की पारी खेली, जबकि ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने अपने 10 ओवरों की गेंदबाजी के दौरान 76 रन देकर भारत के 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में बने रहने के लिए मोहाली के फ्लैट विकेट पर 359 रनों का लक्ष्य हासिल करना होगा.

देखे विराट कोहली का रिएक्शन:-    


Advertisement
Advertisement