भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जिसका दूसरा मुकाबला मंगलवार को नागपुर में खेला गया. इस मैच में मेजबान भारत ने 8 रनों की रोमांचक जीत दर्ज की, जिसके साथ ही सीरीज में भारत की बढ़त बढकर 2-0 हो गयी हैं जबकि सीरीज के 3 मैच अब भी खेले जाने बाकि हैं.

मैच में ऑस्ट्रेलिया टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. जिसके बाद टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली ने 120 गेंदों पर शानदार 116 रनों की पारी खेलकर 250 रनों का स्कोर बनाया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पेट कमिंस ने 9 ओवरों में 29 रन देकर 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.


जवाब में, ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद शानदार रही और पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़े हालाँकि एक बार विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ तो देखते ही देखते पूरी ऑस्ट्रेलिया टीम 242 रनों पर ढेर हो गयी. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्कस स्टोनिस सर्वाधिक 52 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से कुलदीप यादव ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवरों में सिर्फ 29 रन देकर 2 विकेट लिये. इस दौरान उन्होंने 46वें और 48वें ओवर में सिर्फ 3 रन देकर भारतीय टीम की मैच में वापसी कराई. इसके आलावा विजय शंकर ने भी अंतिम ओवर में 3 गेंदों पर 2 विकेट लेकर भारत की जीत में अहम भूमिका अदा की.

Image result for कोहली and बुमराह
Advertisement


मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की और कहा कि उन्हें गर्व है कि उनके पास जसप्रीत बुमराह जैसा खिलाडी हैं. मैच के बाद विराट कोहली ने कहा, “जसप्रीत बुमराह एक चैंपियन बॉलर हैं उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से मैच का रुख हमारी तरफ मोड़ दिया. वह गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप पर है,  वह अपने खेल में सबसे ऊपर है. हमे गर्व है कि बुमराह जैसा गेंदबाज हमारी टीम में मौजूद हैं.”

आपको क्या लगता जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर हैं? कमेंट बॉक्स में अपनी राय देना न भूले.

Advertisement
Advertisement