हेडिंग्ले, लीड्स में मंगलवार को खेले गए फाइनल मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयान मॉर्गन और जो रूट ने नाबाद 188 रनों की साझेदारी बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. मॉर्गन ने मैच में नाबाद 88 रनों की पारी खेली, जबकि जो रूट 100 रनों पर नाबाद रहे. हालाँकि मैच के बाद एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली. जिसे देखकर फैन्स के मन में एमएस धोनी के संन्यास की खबरे आने लगी हैं.

@Twitter

मैच के बाद धोनी अंपायर से बॉल लेकर ड्रेसिंग की ओर गए, जिसे देखकर फैन्स अंदाज़ा लगाने लगे है कि धोनी जल्द ही सिमित ओवर क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं. धोनी ने कुछ ऐसा ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के दौरान किया था, जब मेलबोर्न में खेले गए ड्रा टेस्ट के बाद ड्रेसिंग रूम में स्टंप लेकर गए थे.
धोनी की विडियो सोशल मीडिया पर हुयी वायरल

MS Dhoni. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

इस घटना की विडियो लगातर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. जिसके बाद अटकले लगायी जाने लगी है कि वह वर्ल्डकप 2019 से पहले अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कह देगे. इंग्लैंड के विरुद्ध खेली गयी वनडे सीरीज के दौरान धोनी अपने कद के अनुसार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं.

Advertisement
©Getty Images

एमएस धोनी ने लॉर्ड्स के मैदान पर 37 रनों की धीमी पारी खेली थी, जिसके बाद स्टेडियम में मौजूद भारतीय फैन्स ने ही धोनी का अपमान किया था. इसके बाद सीरीज के फाइनल मैच में भी धोनी 42 रनों की पारी जरुरी खेली, लेकिन इस पारी के लिए उन्होंने 66 गेंदे खेली थी. सीरीज के दौरान इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजी के सामने धोनी बेबस दिखाई दिए हैं.

Advertisement

देखे विडियो:-

एमएस धोनी का वनडे करियर

©Getty Images

 

37 वर्षीय एमएस धोनी ने अब तक अपने करियर के दौरान 321 मैचो की 274 पारियों में 51.26 की औसत और 88.13 की स्ट्राइक रेट से 10046 रन बनायें हैं, इस दौरान धोनी ने 10 शतक और 67 अर्द्धशतक भी लगायें हैं. धोनी ने वनडे करियर के दौरान बतौर विकेटकीपर 300 कैच और 107 स्टंप भी किये हैं.

Advertisement