तीन टी-ट्वेंटी मैचो की सीरीज के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने काउंटी क्रिकेट स्टेडियम, ब्रिस्टल में शानदार 7 विकेट से जीत के साथ इंग्लैंड को 2-1 से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली हैं.

रोहित शर्मा ने जड़ा शतक

???????????? HITMANNNNN! A fine century for @rohitsharma45 as he now becomes the second player to score 3 T20I tons. #ENGvIND

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

Advertisement

Advertisement

इंग्लैंड के 199 रनों के कठिन लक्ष्य के जवाब में भारत को एक मजबूत शुरुआत की जरुरत थी. लेकिन तीसरे की पहली ही गेंद पर शिखर धवन महज 5 रन बनाकर जैक बॉल का शिकार बने. इसके बाद केएल राहुल और रोहित शर्मा ने 41 रनों की साझेदारी बनाकर टीम के स्कोर को 50 के पार पहुँचाया.

केएल राहुल के बाद कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा ने 89 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी बनाई जिस दौरान रोहित ने अपना अर्द्धशतक पूरा किया.

कप्तान विराट कोहली के आउट के होने के बाद टीम मैनेजमेंट ने सुरेश रैना या धोनी नहीं बल्कि हार्दिक पंड्या को भेजा. जिसके बाद पंड्या और रोहित ने जोड़ी ने ताबड़तोड़ नाबाद 50 रनों की साझेदारी बनाकर टीम इंडिया को मैच जीता दिया.

सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने 56 गेंदों पर 11 चौके और 5 छक्को की मदद से नाबाद 100 रनों की पारी खेली, जबकि हार्दिक पंड्या ने 14 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्को की मदद से नाबाद 33 रन बनायें.

इंग्लैंड का मजबूत स्कोर

इससे पहले इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए सलामी बल्लेबाज़ जैसन रॉय के 67 और जोस बटलर के 34 रनों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में 198/9 का स्कोर बनाया. भारत की ओर से हार्दिक पंड्या ने अपने ओवरों में 38 रन देकर 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.

टीम इंडिया की शानदार जीत और रोहित शर्मा के अद्भुत पारी के बाद ट्वीटर पर बधाई देने वालो का ताँता लगा हुआ हैं. देखे कुछ खास ट्वीट:-

Advertisement