दूसरे टी-ट्वेंटी से ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा हैं. टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह अंगूठे की चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. बुमराह के स्थान पर मुंबई के तेज गेंदबाज़ शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया में चुना गया. बीसीसीआई ने शुक्रवार (6 जुलाई) को इस खबर की पुष्ठी की हैं.

आयरलैंड के विरुद्ध खेले गए पहले टी-ट्वेंटी के दौरान बुमराह आखिरी ओवर में गेंद रोकने के दौरान चोटिल हुए थे. जिसके कारण वह इंग्लैंड के विरुद्ध खेली जाने वाली टी-ट्वेंटी सीरीज से बाहर हो गए थे, हालाँकि अब खबर यह आ रही है कि वह वनडे सीरीज का हिस्सा भी नहीं होगे. बीसीसीआई द्वारा जारी मीडिया खबर में बताया गया है कि बुधवार को लीड्स में बुमराह के चोटिल अंगूठे की सर्जरी की गयी. बुमराह की सर्जरी सफल रही है लेकिन उन्हें चोट से उभरने में वक़्त लगेगा. जिसके कारण  अब वह भारत वापसी लौटेगे.

Advertisement

Advertisement

दूसरी ओर मुंबई के तेज गेंदबाज़ शार्दुल ठाकुर पहले से इंग्लैंड में मौजूद हैं. शार्दुल भारत ए के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं. वर्तमान में भारत ए की टीम इंग्लैंड लायंस और वेस्टइंडीज ए के विरुद्ध 4 दिवसीय मैच खेल रही हैं. इससे पहले अब तक लिस्ट ए सीरीज के 4 मैचो में शार्दुल ने 8 विकेट झटके थे.

3 टी-ट्वेंटी मैचो की सीरीज के बाद टीम इंडिया को 12 जुलाई से 3 वनडे मैचो की सीरीज खेलनी हैं. बुमराह के चोटिल होने के बाद शार्दुल प्लेइंग इलेवन में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.

शार्दुल का करियर

शार्दुल ठाकुर ने अब तक भारत के लिए 3 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 25.2 की औसत और 5.77 की इकोनोमिक दर से 5 विकेट लिए हैं. शार्दुल ने अंतराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी क्रिकेट में अब तक 7 मैचो में 30.25 की औसत और 8.8 की इकोनोमिक दर से 8 विकेट झटके हैं.

Advertisement