आईपीएल 2019 में कोलकाता नाईट राइडर्स टीम से इन 4 खिलाडियों की होगी छुट्टी

कोलकाता नाइट राइडर्स ने देर से वापसी करते हुए शानदार तरीके से प्लेऑफ़ मे जगह बनाई है। सीज़न की शुरुआत में कई लोगों का मानना था कि दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली टीम कोलकत्ता नाइट राइडर्स निराशजनक प्रदर्शन करेगी। विशेष रूप से मिशेल स्टार्क की चोट के बाद। लेकिन कोलकत्ता नाइट राइडर्स ने शानदार प्रदर्शन किया और अब इनके पास ट्रॉफी उठाने का मौका है।

हालाँकि कुछ खिलाड़ियों ने निराशजनक प्रदर्शन किया है और अगले सीज़न मे कोलकत्ता नाइट राइडर्स इन खिलाड़ियों को लेना पसंद नही करेगी।आइए डालते है ऐसे खिलाड़ियों पर नजर:

  • मिशेल जॉनसन

Straight Outta Compton ❌ Straight Outta Kolkata ✅ @mitchjohnson398 . . . #KKRHaiTaiyaar #SRHvKKR #KKR #KolkataKnightRiders #KorboLorboJeetbo #Kolkata #Cricket #Twenty20 #T20 #IPL #India #IPL2018 #MitchellJohnson #TravelDiaries #AirportLife

Advertisement

A post shared by Kolkata Knight Riders (@kkriders) on

Advertisement

जॉनसन के लिए आईपीएल 2018 एक बुरे सपने की तरह होगा। इन्होने 6 मैचों में 10 से अधिक की इकॉनॉमी रेट से केवल 2 विकेट ही लिए है।मिशेल जॉनसन द्वारा इस प्रकार का प्रदर्शन काफी निराशजनक था। ऐसा लगता है कि जॉनसन ने अपनी गति खो दी है और बल्लेबाजों को इनकी गेंदबाजी का सामना करना आसान लगता है।

इन्होने विकेट हासिल करने के लिए काफी संघर्ष किया है और डेथ मे भी खराब गेंदबाजी की है।कोलकत्ता नाइट राइडर्स ने इन्हे ड्रॉप करना ही मुनासिफ समझा।

  • विनय कुमार

My travel partner ❤️

A post shared by Vinay Kumar R (@iamrvk23) on

फ्लॉप खिलाड़ियों मे इस बार सबसे ऊपर नाम विनय कुमार का आ रहा है।विनय कुमार ने कोलकत्ता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए दो मैचो में काफी निराशजनक प्रदर्शन किया था।विनय कुमार ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलते हुए दो ओवर डाले थे जिसमे इन्होने 30 रन दिए थे।इसके बाद दूसरे मैच मे भी इन्होने काफी निराशजनक प्रदर्शन किया था।इन्होने 16.95 की इकॉनॉमी रेट से रन गँवाए है।

  • रिंकू सिंह

केकेआर के पास कई बल्लेबाजो के विकल्प के कारण रिंकू सिंह के लिए टीम मे जगह बनाना काफी मुश्किल था। हालांकि, वह शूभमन गिल नही थे जिन्होंने केकेआर के प्रारंभिक गेम शुरू किए थे। लेकिन अच्छी तकनीक होने के बावजूद यह अपने आप को साबित करने मे नाकामयाब रहे है।

रिंकू ने चार मैचों में केवल 29 रन बनाए है और गेंद को सीमा रेखा के पार पहुँचाने के लिए संघर्ष किया है,।

  • टॉम कयूरेन

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुछ प्रभावशाली प्रदर्शनों के बाद मिशेल स्टार्क की रिप्लेसमेंट के रूप में केकेआर ने टॉम को अपनी टीम में शामिल किया था। हालांकि, इस सीज़न मे इनका पहला मैच याद करने लायक नही है।

टॉम ने 5 मैच खेलते हुए 11.6 की इकॉनॉमी रेट से 6 विकेट ही हासिल किए है। इन्हे खासकर डेथ गेंदबाजी के लिए बुलाया गया था।परंतु यह ऐसा करने मे नाकामयाब रहे।

 

 

Advertisement